Move to Jagran APP

Bihar University में पहली बार होगा Campus Placement, सैकड़ों छात्रों को नामी कंपनियों में मिलेगी नौकरी

कुलपति प्रो. डीसी राय के निर्देश पर गठित प्लेसमेंट सेल ने गठन के साथ ही छात्र-छात्राओं को रोजगार दिलाने की दिशा में काम करना शुरू कर दिया है। गठन के साथ ही एशियन पेंट्स नामक कंपनी ने विश्वविद्यालय से छात्रों को नौकरी देने के लिए संपर्क किया है। प्लेसमेंट के लिए विश्वविद्यालय की ओर से एक गूगल फॉर्म तैयार किया गया है। इसमें शैक्षणिक समेत अन्य डॉक्यूमेंट्स अपलोड करने होंगे।

By Jagran NewsEdited By: Rajat Mourya Published: Wed, 01 May 2024 02:46 PM (IST)Updated: Wed, 01 May 2024 02:46 PM (IST)
Bihar University में पहली बार होगा Campus Placement, सैकड़ों छात्रों को नामी कंपनियों में मिलेगी नौकरी

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। Campus Placement In Bihar University बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में पहली बार कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन होगा। इसमें 500 छात्र-छात्राओं को रोजगार दिया जाएगा। इसमें स्नातक और पीजी के फाइनल ईयर के छात्र-छात्राएं शामिल हो सकेंगे।

loksabha election banner

इसको लेकर विश्वविद्यालय के प्लेसमेंट सेल की ओर से सभी अंगीभूत और संबद्ध कॉलेजों के प्राचार्यों को पत्र जारी किया गया है। कुलपति प्रो. डीसी राय के निर्देश पर गठित प्लेसमेंट सेल ने गठन के साथ ही छात्र-छात्राओं को रोजगार दिलाने की दिशा में काम करना शुरू कर दिया है।

गठन के साथ ही एशियन पेंट्स नामक कंपनी ने विश्वविद्यालय से छात्रों को नौकरी देने के लिए संपर्क किया है। प्लेसमेंट के लिए विश्वविद्यालय की ओर से एक गूगल फॉर्म तैयार किया गया है। इसमें छात्र-छात्राओं को शैक्षणिक समेत अन्य डॉक्यूमेंट्स अपलोड करने होंगे। इसके लिए छात्र-छात्राओं को 10 मई तक का समय दिया गया है।

प्लेसमेंट सेल ने कॉलेजों को बताया है कि आने वाले दिनों में विश्वविद्यालय में बड़े पैमाने पर प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन होगा। इसके लिए कई बड़ी कंपनियों से संपर्क साधा जा रहा है। अब नियमित रूप से विश्वविद्यालय में फाइनल ईयर के छात्र-छात्राओं के लिए कैंपस प्लेसमेंट कराए जाने की योजना है।

उनको अपनी जानकारी देने के लिए क्यूआर कोड और गूगल फॉर्म जारी किया गया है। इसमें वे आसानी से अपनी जानकारी दे पाएंगे। विश्वविद्यालय में गठित प्लेसमेंट सेल में डॉ. ललन झा को अध्यक्ष बनाया गया है। वहीं, सदस्य के रूप में डॉ. कौशल झा, डॉ. दिव्यम प्रकाश, डॉ. अर्चना कुमारी और डॉ. गोविंद कुमार जालान को शामिल किया गया है।

छात्र-छात्राओं को देनी होंगी ये जानकारियां

छात्र -छात्रा का पूरा नाम, ईमेल, जन्म की तारीख, फोन नंबर, कॉलेज, अवधि, सत्र, अंतिम परीक्षा में स्कोर प्रतिशत में, कोई अन्य कौशल या प्रमाण पत्र, कंप्यूटर की किसी भाषा की जानकारी जैसे सी, सी प्लस प्लस या कोई अन्य, माइक्रोसाफ्ट आफिस - एक्सेल में दक्षता का स्तर (दिए गए विकल्पों में से चुनाव), कार्य अनुभव (दिए गए विकल्पों में से नौसिखिया,1 वर्ष, 2 वर्ष, 3 वर्ष), न्यूनतम अपेक्षित वेतन (10-15 हजार, 15 - 30 हजार, 30 - 40 हजार, 45 - 60 हजार, 60 हजार से ऊपर), अभ्यर्थी का कवर लेटर या बायोडाटा भी अपलोड करना होगा।

ये भी पढ़ें- Bihar Teacher Salary: शिक्षकों के वेतन में कटौती कर कोषागार में जमा करने का आदेश, एक्शन में शिक्षा विभाग!

ये भी पढ़ें- Bihar Heatwave Alert: 27 डिग्री के साथ गुड मॉर्निंग, 37 डिग्री के साथ गुड नाइट; कब मिलेगी राहत?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.