Move to Jagran APP

LSG vs KKR Pitch Report: इकाना में बरसेंगे चौके-छक्के या कहर बनकर टूटेंगे गेंदबाज, आंकड़ों के जरिए समझिए पिच का मिजाज

आईपीएल 2024 के 54वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स की भिड़ंत कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ होगी। केकेआर की टीम शानदार फॉर्म में चल रही है और प्लेऑफ में पहुंचने की दहलीज पर खड़ी है। लास्ट गेम में टीम ने मुंबई इंडियंस को पटखनी दी थी। दूसरी ओर लखनऊ इस सीजन खेले 10 मैचों में से 6 में जीत दर्ज कर चुकी है।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Published: Sun, 05 May 2024 06:00 AM (IST)Updated: Sun, 05 May 2024 06:00 AM (IST)
LSG vs KKR Pitch Report: लखनऊ की भिड़ंत केकेआर के साथ होगी।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 के 54वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स की भिड़ंत कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ होगी। लखनऊ ने पिछले मैच में मुंबई इंडियंस को 4 विकेट से पटखनी दी थी। इस सीजन खेले 10 मैचों में से लखनऊ 6 में जीत दर्ज कर चुकी है, जबकि चार मैचों में टीम को हार का मुंह देखना पड़ा है। दूसरी ओर, केकेआर प्लेऑफ में कदम रखने से महज एक कदम दूर है।

loksabha election banner

कैसी खेलती है इकाना की पिच?

लखनऊ और केकेआर के बीच रोमांचक मुकाबला इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इकाना की पिच से स्पिन गेंदबाजों का अच्छी खासी मदद मिलती है। गेंद बल्ले पर काफी फंसकर आती है। हालांकि, इस सीजन पिच बल्लेबाजों के लिए पिछले साल से बेहतर खेली है। लखनऊ और पंजाब के बीच खेले गए मैच में मेजबान टीम इसी ग्राउंड पर 199 रन लगाने में सफल रही थी।

यह भी पढ़ेंMI vs KKR: Andre Russell ने बीच मैदान पर खोया आपा, रन आउट होने के बाद गुस्से में रेलिंग पर पटका बैट

क्या कहते हैं आंकड़े?

इकाना स्टेडियम ने आईपीएल में अब तक कुल 13 मैचों की मेजबानी की है। इसमें से 6 में जीत पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के हाथ लगी है, जबकि इतने ही मैचों में मैदान रनों का पीछा करने वाली टीम ने मारा है। यानी लखनऊ के होम ग्राउंड पर टॉस कोई खास किरदार निभाते हुए नजर नहीं आता है।

प्लेऑफ के टिकट से एक जीत दूर केकेआर

कोलकाता नाइट राइडर्स प्लेऑफ में पहुंचने से महज एक जीत दूर खड़ी है। टीम ने इस सीजन अब तक 10 मैच खेले हैं, जिसमें से टीम को 7 में जीत हाथ लगी है, जबकि महज 3 मैचों में टीम को हार का मुंह देखना पड़ा है। लास्ट गेम में केकेआर ने मुंबई इंडियंस को 24 रन से पटखनी दी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.