Move to Jagran APP

अपनी गंदी हरकत छिपाने के लिए पति ने पत्‍नी की हत्‍या को रची ऐसी साजिश

उत्‍तराखंड के उधमसिंह नगर में चार माह पूर्व ही एक युवती शादी करके ससुराल आई। उसे पता चला कि उसके पति के अपनी भाभी के साथ अवैध संबंध है। पति को भी इसकी भनक लग गई।

By gaurav kalaEdited By: Published: Wed, 31 Aug 2016 12:05 PM (IST)Updated: Thu, 01 Sep 2016 07:15 AM (IST)

उधमसिंह नगर, [जेएनएन]: उत्तराखंड के उधमसिंह नगर जनपद में चार माह पूर्व ब्याह कर लाई गई युवती की हत्या को उसके ससुरालियों ने लूट का मामला बना दिया। दरअसल, पति के अपनी ही भाभी के साथ अवैध संबंध थे, जिसकी भनक उसकी नयी नवेली पत्नी को लग गई थी।
झगड़पुरी के वाहिद अली के बेटे मेहरबान का विवाह चार माह पहले रामपुर (यूपी) की स्वार तहसील के गांव मीरापुर निवासी नजाकत अली की बेटी फईमजहां के साथ हुआ था। मेहरबान ने बताया कि वह अपने परिवार के साथ घर में सोया था।

loksabha election banner

पढ़ें: पत्नी की फिक्र छोड़ भगा ले गया साली, पकड़ा गया तो थाने में पत्नी से किया ऐसा
बरामदे में पिता वाहिद अली और मां शफीकन सोई थी। तड़के करीब तीन बजे हथियारों से लैस दो नकाबपोश बदमाश घर में घुस आए और उन्होंने पहले वाहिद और शफीकन को जगाकर बंधक बना लिया। इसके बाद मेहरबान के कमरे का दरवाजा खुलवाया।
जैसे ही मेहरबान ने कमरे का दरवाजा खोला, बदमाशों ने तमंचे के बल उसे और उसकी पत्नी को भी बंधक बना लिया।

पढ़ें: छह बच्चों की मां को लगा प्रेम रोग, छह साल छोटे चार बच्चों के बाप संग हुई फुर्र..
एक बदमाश सेफ में रखे जेवरात और नगदी निकालने लगा। इस दौरान पत्नी फईमजहां के विरोध करने पर बदमाशों ने उस पर गोली चला दी। गोली फईम के सिर में लगी और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। बकौल मेहरबान घटना के बाद बदमाश दीवार फांदकर फरार हो गए।
घटना की सूचना थाने में दी गई। पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। पीड़ित परिवार की तहरीर के आधार पर लूट और हत्या का मुकदमा दर्ज कर पुलिस पड़ताल में जुट गई।

पढ़ें-नाबालिग से दुष्कर्म के बाद रचाई शादी, युवक निकला पहले से
मामले का गंभीरता से लेते हुए एसएसपी ने घटना के खुलासे के लिए पुलिस की छह टीमें गठित कर दी गई। इसी बीच, मायके वाले भी पहुंच गए। उन्होंने ससुरालियों पर हत्या का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा काटा। पुलिस ने हंगामा कर रहे मायकेवालों को जांचोपरांत कार्रवाई किए जाने का आश्वासन दिया। पोस्टमार्टम के बाद मायके वाले वाले शव अपने गांव ले गए।

पढ़ें: 'मम्मी-पापा आखिरी बार बदनामी सह लेना', लिखकर प्रेमी युगल ने उठाया खौफनाक कदम
पुलिस ने शक पर उठाया मेहरबान को
पुलिस को फहीम की मौत में हत्या का शक लगा। जांच टीम ने मेहरबान को थाने बुलाकर कड़ी पूछताछ की। इस पर मेहरबान ने कबूला कि उसने शूटरों से फईम की हत्या करवाई। हत्या के पीछे पति का अपनी भाभी के साथ अवैध संबंध होना बताया जा रहा है, जो मेहरबान की शादी से पहले से थे। शादी के बाद फईम को उसके पति के भाभी के साथ अवैध संबंधों की भनक लग गई। इस पर पति-पत्नी में कहासुनी भी हुई।
अवैध संबंधों को बचाने के लिए मेहरबान ने उठाया खौफनाक कदम
मेहरबान ने अपने अवैध संबंधों को बचाने और मामला खुलने के डर से फईम को रास्ते से हटाने की ठान ली। इसके बाद मेहरबान ने शूटर बुलाकर फईम जहां की हत्या करवा दी। घटना में मेहरबान के भाई रहमत अली के शामिल होने पर उसको भी हिरासत में लिया गया है।

पढ़ें-अश्लील हरकतें करना पड़ा भारी, महिलाओं ने वृद्ध को डंडों व चप्पलों से पीटा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.