Move to Jagran APP

मां ने बेटे की हत्‍या को दिया लूट का रूप, जानिए कैसे आई पकड़ में

हरिद्वार में एक मां ने अपने ही बेटे को मार डाला। वारदात को अंजाम देने के बाद उसने पूरे मामले को लूट का रूप दे दिया।

By gaurav kalaEdited By: Published: Mon, 05 Sep 2016 08:00 PM (IST)Updated: Tue, 06 Sep 2016 06:00 AM (IST)
मां ने बेटे की हत्‍या को दिया लूट का रूप, जानिए कैसे आई पकड़ में

हरिद्वार, [जेएनएन]: धर्मनगरी हरिद्वार में एक मां ने अपने ही बेटे को मार डाला। वारदात को अंजाम देने के बाद उसने पूरे मामले को लूट का रूप दे दिया। जानिए, कैसे आई वह पकड़ में।
जानकारी के अनुसार दो सितंबर को उत्तराखंड के हरिद्वार जनपद के ग्राम कांगड़ी निवासी विक्रम पुत्र स्व. रमेश सिंह की ईंट से सिर कुचलकर हत्या कर दी गई थी। सूचना पर पहुंची श्यामपुर थाना पुलिस ने मृतक की मां कमला देवी के बयान लिए थे।

loksabha election banner

पढ़ें: एक शिकायत पर नौकर ने मालकिन को मौत के घाट उतारा
कमला देवी ने पुलिस को बताया था कि 2 सितंबर की रात्रि डेढ़ बजे तीन नकाबपोश बदमाश घर में दाखिल हुए थे। वह बचकर वहां से पड़ोस में रहने वाले मांगेराम को बुलाने पहुंची थी, लेकिन इसके बाद घर पहुंचने पर विक्रम को गंभीर रूप से घायल पाया था। 108 एंबुलेंस के आने पर मेडिकल स्टाफ ने विक्रम को मृत घोषित कर दिया था। कमला देवी ने जेवरात भी बदमाशों द्वारा ले जाने की बात कही थी।
कहानी में यहां आया झोल
पुलिस ने प्रकरण की जांच की तो कमला के बयानों में पुलिस को झोल नजर आया। पुलिस ने शक के आधार पर कमला देवी के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया था।

पढ़ें: पत्नी की दुपट्टे से गला घोटकर की हत्या, कोर्ट ने सुनाई ऐसी सजा
एसपी सिटी ममता बोहरा ने बताया कि विक्रम की हत्या उसकी मां कमला देवी ने की थी। घटनास्थल की वास्तुस्थिति देखकर कमला देवी के बयान संदिग्ध प्रतीत शुरू हो रहे थे। घटना वाले दिन कुत्तों का न भौंकना, पड़ोसी को जगाने के बजाये दूर जाकर मांगेराम को बुलाना, कमला देवी के कपड़ों पर छींटे मिलना, मृतक के शव के पास कमला देवी के चप्पलों के निशान मिलना आदि से कमला देवी पर ही शक की सुईं घूम रही थी।
कमला देवी ने कबूला अपना जुर्म
सख्ती से पूछताछ में कमला देवी ने बताया कि विक्रम शराब पीकर घर आता था। घर पहुंचने के बाद विक्रम मकान व प्रॉपर्टी उसके नाम करने का दबाव बना रहा था। घटना वाले दिन भी शराब पीकर विक्रम घर पहुंचा और मारपीट की।
दोनों के बीच हाथापाई हुई, जिस पर कमला देवी ने विक्रम को धक्का दे दिया। विक्रम सिर के बल जमीन पर गिर गया। बताया कि इसके बाद कमलादेवी ने पास ही पड़ी ईंट से विक्रम के सिर पर ताबड़तोड़ वार कर दिए।
एक ईंट के टुकड़े को कमला देवी ने फेंक दिया, जबकि दूसरा टुकड़ा फेंक नहीं सकी। कमला देवी ने हत्या की बात स्वीकारी है। आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

यहां देखें वीडियो: नौकर के सिर हुआ खून सवार, मालकिन को उतारा मौत के घाट
गिरवी रखे थे गहने
एसओ अनुज सिंह ने बताया कि कमला देवी ने सोने की अंगूठी, चेन निजी फाइनेंस कंपनी में 58 हजार में गिरवी रखी थी। इसकी पर्ची भी घर से बरामद की गई है।

पढ़ें: हरिद्वार में पत्थर से सिर कूच कर युवक की हत्या


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.