Move to Jagran APP

लक्ष्य, कुहू और रोहित को बैडमिंटन के मेन ड्रा में मिली एंट्री

इंडिया इंटरनेशनल सीरीज बैडमिंटन चैंपियनशिप में उत्तराखंड के लक्ष्य सेन, कुहू गर्ग और रोहित रतूड़ी को मेन ड्रा में मिली एंट्री मिल गई।

By BhanuEdited By: Published: Wed, 22 Nov 2017 11:37 AM (IST)Updated: Wed, 22 Nov 2017 08:53 PM (IST)
लक्ष्य, कुहू और रोहित को बैडमिंटन के मेन ड्रा में मिली एंट्री
लक्ष्य, कुहू और रोहित को बैडमिंटन के मेन ड्रा में मिली एंट्री

देहरादून, [जेएनएन]: इंडिया इंटरनेशनल सीरीज बैडमिंटन चैंपियनशिप में उत्तराखंड के तीन खिलाड़ियों को मेन ड्रा में एंट्री मिली है। कुहू को मिश्रित युगल व महिला युगल वर्ग और लक्ष्य सेन को पुरुष एकल वर्ग में वरीयता प्राप्त है। वहीं रोहित रतूड़ी पुरुष युगल वर्ग के मेन ड्रा में शामिल हैं। 

loksabha election banner

हैदराबाद में 23 से 26 नवंबर तक आयेजित होने वाली इंटरनेशनल बैडमिंटन सीरीज में उत्तराखंड के तीन उदीयमान शटलरों को भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला है। दून की कुहू गर्ग को मिश्रित युगल वर्ग में आठवीं और महिला युगल वर्ग में तीसरी वरीयता प्राप्त है।

मिश्रित युगल वर्ग में कुहू दिल्ली के रोहन कपूर और महिला युगल वर्ग में असम की निंग्शी हजारिका के साथ कोर्ट पर उतरेंगी। पुरुष एकल वर्ग में अल्मोड़ा निवासी जूनियर इंडिया नंबर वन लक्ष्य सेन को चौथी वरीयता मिली है। पुरुष युगल वर्ग में दून के महालेखाकार कार्यालय में तैनात रोहित रतूड़ी अपने जोड़ीदार काशीपुर के मोहित तिवारी के साथ मेन ड्रा से शुरुआत करेंगे। 

कुहू अब तक ओपन वर्ग में करीब पांच अंतरराष्ट्रीय पदक जीत चुकी हैं। इसमें ग्रीस ओपन इंटरनेशनल चैंपियनशिप का स्वर्ण पदक भी शामिल है। वहीं, रोहित का यह पांचवां इंटरनेशनल टूर्नामेंट है, जिसमें उन्हें मेन ड्रा में जगह मिली है। उत्तराखंड बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष एडीजी अशोक कुमार ने बताया कि सीरीज में कई देशों के नामी खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। राज्य के शटलरों का मेन ड्रा खेलना बड़ी बात है। इस चैंपियनशिप में कम से कम दो पदक हासिल होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें: आदिश ने गोला फेंक में राष्ट्रीय रिकार्ड के साथ जीता गोल्ड

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड की सोनिया का जूनियर इंडिया बॉक्सिंग कैंप में चयन

यह भी पढ़ें: दून के सौरभ पांडे बने एकल बैडमिंटन चैंपियन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.