Move to Jagran APP

अब भारत विदेश में मिसाइल बेचने की तैयारी मेंः राजनाथ

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह अपने देहरादून दौरे के लिए देहरादून पहुंच गए। दोपहर करीब दो बजे विशेष विमान से वह जौलीग्रांट एयरपोर्ट में उतरे।

By sunil negiEdited By: Published: Fri, 17 Jun 2016 01:51 PM (IST)Updated: Sat, 18 Jun 2016 05:00 AM (IST)

देहरादून, [ब्यूरो]: केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भविष्य में भारत विदेश में मिसाइल बेच सकता है। पीएम मोदी ने विदेशों में भारत का मस्तक ऊंचा किया है और कई मंचों कूटनीतिक सफलता भी हासिल की है।
देहरादून के ओएनजीसी सभागार में उत्तराखंड पब्लिक फोरम के तत्वावधान में आयोजित संगोष्ठी में राजनाथ सिंह ने मोदी के व्यक्तित्व और कृतित्व की जमकर प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि लंबे समय बाद किसी एक पार्टी को स्पष्ट बहुमत मिला है। ऐसे में जनता की अपेक्षाएं बढ़ी हैं।

loksabha election banner

पढ़ें- भाजपा का आरोप: ग्रामीण सड़कों में हुआ टेंडर घोटाला, सीबीआइ जांच की मांग

आज दुनिया के देश कह रहे है भारत सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था है। केंद्र सरकार ने सिस्टम को पारदर्शी किया है। आज किसान घर बैठे- बैठे अपना माल बेच रहा है। कांग्रेस काल में कोल ब्लाक आवंटन घोटाला हुआ
और राजग काल में इससे दो लाख करोड़ का मुनाफा मिला।

सीमाओं की सुरक्षा के संबंध में उन्होंने कहा कि सेना को निर्देशित किया गया है कि पहली गोली न चलाई जाए, लेकिन पाकिस्तान से गोली चले तो फिर गोली की चिंता न की जाये।

पढ़ें:-उत्तराखंड: अब हरीश रावत के अगले कदम पर निगाहें

उन्होंने उत्तराखंड को स्वाभिमानियो की धरती बताते हुए कहा कि यहां के लोग बड़ी संख्या में सेना में हैं और सीमांत राज्य होने के नाते भी केंद्र सरकार की ओर से यहां के विकास के लिए विशेष प्रयास जारी हैं। उत्तराखंड मे सबको रोजगार मिलना चाहिये। उत्तराखंड के सांसदों को मंत्रिमंडल मे भेजने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इंतजार कीजिये।

पढ़ें-उत्तराखंड में वर्ष के अंत तक 30 हजार को मिलेगा रोजगार: सीए

इससे पहले केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह दोपहर करीब दो बजे विशेष विमान से वह जौलीग्रांट एयरपोर्ट में उतरे। यहां से वह हेलीकाफ्टर से देहरादून के लिए रवाना हो गए। इस दौरान नेता प्रतिपक्ष एवं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट सहित बड़ी संख्या में भाजपा नेता भी उनकी अगवानी को पहुंचे। उनके साथ रक्षा राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह भी हैं।

पढ़ें-सुरक्षित व शानदार होंगी चारधाम की सड़कें, काम शुरू


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.