Move to Jagran APP

उत्‍तराखंड: भाजपा के प्रहार पर कांग्रेस का पलटवार

उत्‍तराखंड के नेता प्रतिपक्ष अजय भट्ट के राज्य सरकार के खिलाफ धरने पर बैठने के बाद प्रदेश में वीआईपी सीट का सियासी माहौल एक बार फिर गरमा गया है। अब कांग्रेस ने उनपर पलटवार किया है।

By gaurav kalaEdited By: Published: Mon, 19 Sep 2016 07:09 PM (IST)Updated: Wed, 21 Sep 2016 05:00 AM (IST)

रानीखेत, [जेएनएन]: उत्तराखंड के नेता प्रतिपक्ष अजय भट्ट के राज्य सरकार के खिलाफ धरने पर बैठने के बाद प्रदेश में वीआईपी सीट का सियासी माहौल एक बार फिर गरमा गया है। मुख्यमंत्री पर उनके विधानसभा क्षेत्र की उपेक्षा व विधायक निधि से स्वीकृत विकास कार्यों की अनदेखी संबंधी आरोप पर कांग्रेसियों ने तीखा पलटवार किया है। सत्तापक्ष ने कहा, चुनाव करीब देख पिछले साढे चार वर्षों से अपने विस क्षेत्र से मुंह फेरे नेता प्रतिपक्ष जनता को गुमराह करने लगे हैं।
एक ओर अल्मोड़ा के रानीखेत स्थित गांधी चौक में धरने पर बैठे नेता प्रतिपक्ष भट्ट राज्य सरकार के खिलाफ गुबार निकाल रहे थे। मुख्यमंत्री पर उनकी विधानसभा की उपेक्षा के आरोप लगा तीखे प्रहार कर रहे थे।

loksabha election banner

पढ़ें: उत्तराखंड: कांग्रेसी 'मोदी जवाब दो, भाजपा जवाब दो' से साधेंगे केंद्र
तो वहीं, दूसरी तरफ अल्मोड़ा में ही कांग्रेसियों ने आपात बैठक बुला नेता प्रतिपक्ष के धरने को नौटंकी बताया। कहा कि विधायक होने के बावजूद भट्ट ने पिछले साढे चार वर्षों तक अपने क्षेत्र की सुध नहीं ली। कांग्रेसियों ने उल्टा सीएम की घोषणा वाले विकास कार्यों में रोडा लगाने का आरोप लगाया।

पढ़ें: राज्य सरकार पर उपेक्षा का आरोप लगाते हुए धरने पर बैठे नेता प्रतिपक्ष अजय भट्ट
ब्लॉक अध्यक्ष बचे सिंह देव ने कहा कि ताडीखेत में गांधी कुटीर के जीर्णोद्धार को 22 लाख, ताडीखेत व रानीखेत में रोडवेज डिपो कार्यशाला तथा अड्डे के लिये मुख्यमंत्री 60 लाख का बजट अवमुक्त करा चुके हैं।
जिला महामंत्री अजय बबली ने कहा कि नवगठित चिलियानौला रानीखेत नगरपालिका का ढांचा खडा करने के लिये सीएम ने 50 लाख के बजट को मंजूरी दे दी है। इसके अलावा कांग्रेसियों ने नगर में तीन ट्यूबवैल समेत तमाम सडकों व विकास योजनाओं का हवाला दिया।

पढ़ें: उत्तराखंड में पीडीएफ पर कांग्रेस सरकार और संगठन में शीतयुद्ध


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.