Move to Jagran APP

भावनात्मक मुद्दों पर अब नहीं गुमराह होगा मुसलमान : आजम खां

सहारनपुर में आजम खां ने कहा प्रदेश के सभी मुसलमान जागरूक हैं। अब वह भावनात्मक मुद्दों पर गुमराह नहीं हो सकते।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Thu, 01 Sep 2016 11:45 AM (IST)Updated: Thu, 01 Sep 2016 06:15 PM (IST)

सहारनपुर (जेएनएन)। उत्तर प्रदेश के संसदीय कार्य व नगर विकास मंत्री मोहम्मद आजम खां अब प्रदेश में सभी मुसलमानों के मसीहा बनने के प्रयास में हैं। कल सहारनपुर में एक कार्यक्रम में उन्होंने मुसलमानों के बारे में बड़ा बयान दिया।

loksabha election banner

समाजवादी पार्टी के फायरब्रांड नेता की इन दिनों सुप्रीम कोर्ट का शिकंजा भी कसा है। कल सहारनपुर में आजम खां ने कहा प्रदेश के सभी मुसलमान जागरूक हैं। अब वह भावनात्मक मुद्दों पर गुमराह नहीं हो सकते।

आजम खां ने समाजवादी पार्टी को बताया डूबता जहाज

उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी ने वर्ष 2012 के अपने चुनावी घोषणा पत्र में मुस्लिमों को 18 प्रतिशत आरक्षण का वायदा नहीं किया। बसपा इस बाबत गलत प्रचार कर रही है। वैसे भी जब तक संविधान नहीं बदला जाता तब तक 18 प्रतिशत तो क्या अल्पसंख्यकों को 0.18 प्रतिशत आरक्षण भी नहीं दिया जा सकता।

बुलंदशहर गैंगरेप की CBI जांच पर रोक, आजम खां को SC से फटकार

आजम खां कल रात हकीम उस्मान कासमी मदनी के बेटे मौलवी कारी अफरान अल हाफिज मदनी के दावत-ए-वलीमा कार्यक्रम आजम शिरकत करने आए थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि मुसलमान बच्चे अब कंप्यूटर जानते हैं, इसलिए अब पहले की बातें भी मालूम हो गयी हैं। आजम ने कहा कि सभी को पता है कि किस तरह बसपा ने तीन बार भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाई और मायावती ने गुजरात में नरेंद्र मोदी के पक्ष में चुनाव प्रचार किया।

दुष्कर्म के दोषियों को इस्लामिक कानून से सजा मिले : आजम

उन्होंने कहा कि बसपा राज में भले ही नए जिले बने, मूर्तियां लगीं, पार्क बनवाए गए, मगर उनमें से एक भी किसी मुस्लिम महापुरुष के नाम पर नहीं है। आजम खां ने सहारनपुर के तीव्र विकास का दावा किया और कहा कि डीएम जो भी प्रस्ताव देंगे, उसे स्वीकार किया जाएगा।

मेरठ में आजम आए और चाय पीकर चले गए

समाजवादी पार्टी के कद्दावर मंत्री आजम खां कल रात में सर्किट हाउस पहुंचे। पार्टी पदाधिकारी और अफसरों को इसकी भनक तक नहीं लगी। नगर विकास मंत्री आजम खां यहां कुछ देर रुके और चाय पीकर चल दिए। वह निकलने ही वाले थे तब नगर आयुक्त, एडीएम सिटी व एसपी सिटी पहुंचे।

आजम का बड़ा बयान, 'भाजपा शासित राज्यों में गोशालाओं का सबसे बुरा हाल'

जब आजम कंकरखेड़ा पहुंच गए तो पार्टी नेताओं को भनक लगी। आजम खां कल मुरादाबाद से सहारनपुर के लिए सड़क मार्ग से निकले। रात करीब नौ बजे वह सर्किट हाउस पहुंचे। यहां वे करीब पंद्रह मिनट रुके और चाय पी।

सहारनपुर में अफसर पसीना-पसीना

नगर विकास मंत्री आजम खां के सहारनपुर आगमन को लेकर अफसरों को पसीना आ गया। प्रशासन, पुलिस, नगर निगम व अन्य विभागीय अधिकारी उनकी गाज से बचने को व्यवस्था को चुस्त दुरूस्त करने में लगे रहे।

राजधानी में मुजफ्फरनगर जैसे हालात नहीं दोहराने देंगे: आजम

जिस मार्ग से आजम का आगमन हो रहा था या जहां उनका कार्यक्रम था, वहां सड़कों में खाई युक्त गड्ढों को भरने का कार्य कल सुबह से लेकर दोपहर व शाम से लेकर उनके शहर में आगमन तक जारी रहा। नगर विकास मंत्री मो. आजम खान के आगमन के दौरान कार्यक्रम का रूट-चार्ट ही बदल दिया गया।

नहीं रुके देवबंद

आजम खां देवबंद में उर्दू दरवाजे का शिलान्यास भी करना था पर वह अपने निर्धारित कार्यक्रम सांय तीन बजे के बजाय देवबंद में रात्रि 8.40 बजे पहुंचे, जिस कारण यह कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया। आजम देवबंद जरूर आए पर बाइपास से ही निकल कर सहारनपुर शहर आ गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.