Move to Jagran APP

हवालात में पहुंचीं मंडप में जाने की तैयारी कर रही युवतियां

हरदोई में दो युवतियों पर इश्क का ऐसा भूत सवार हुआ कि यह दोनों शादी करने के लिए घर से भाग निकलीं। यह दोनों विवाह करने के इरादे से ट्रेन से एक मंदिर के मंडप में जा रही थीं।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Tue, 21 Jun 2016 02:07 PM (IST)Updated: Tue, 21 Jun 2016 05:29 PM (IST)

लखनऊ (वेब डेस्क)। उत्तर प्रदेश के हरदोई में दोस्त रही दो युवतियों को आपस में प्रेम हो गया। इसके बाद दोनों विवाह करने के इरादे से घर से भाग निकलीं। फिलहाल यह दोनों मंडप में जाने के स्थान पर अब हवालात में हैं।

हरदोई में दो युवतियों पर इश्क का ऐसा भूत सवार हुआ कि यह दोनों शादी करने के लिए घर से भाग निकलीं। यह दोनों विवाह करने के इरादे से ट्रेन से एक मंदिर के मंडप में जा रही थीं।

यह भी पढ़ें- सहेलियों ने भाग कर रचाई समलैंगिक शादी, फिर क्या-क्या हुआ, जानिए....

इसी बीच पुलिस के हत्थे चढ़ गईं और उन्हें हवालात की सैैर करने पड़ी। जीआरपी ने दोनों को महिला थाने में रखा है। युवतियों पर आरोप है कि वह दोनों आपस में शादी करना चाहती हैं। जिस पर उनके पिता ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने दोनों युवतियों को बरामद किया।

एक युवती ने बताया वह हरदोई के टडियावां थाना क्षेत्र की रहने वाली है। डेढ़ वर्ष पहले शाहजहांपुर निवासी चाचा की साली से मुलाकात हुई थी। दोनों के बीच दोस्ती हो गई। इसके बाद उनके बीच फोन से बातचीत होती रही। उसने बताया कि वह दोनों शादी करना चाहती हैं।

यह भी पढ़ें- शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाना भी दुराचार: हाईकोर्ट

मगर परिवार वालों को पता चला कि वह सब विरोध करने लगे। इसके बाद से वह घर से भागकर नोएडा में रहने लगीं। इनमें से एक को नोएडा के एक कॉल सेंटर में नौकरी मिल गई। दोनों एक कमरा लेकर साथ ही रहती थीं।

एक दिन अचानक टडिय़ावां थाना क्षेत्र की रहने वाली युवती के पिता की तबियत खराब होने पर जानकारी हुई तो उसने फोन मिला दिया।

यह भी पढ़ें- हनीमून पर कभी न करें ये मिस्टेक्स!

पुलिस सर्विलांस के माध्यम से उनके पास पहुंच गई और दोनों को धर दबोचा। दोनों को यहां पर लाया गया। उनको चिकित्सीय परीक्षण कराने के बाद महिला थाने में भेज दिया गया। इस संबंध में पुलिस ने बताया कि जनपद शाहजहांपुर की युवती के पिता की ओर रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। इसी मामले में पुलिस दोनों की तलाश कर रही थी। दोनों ही युवतियों के परिवार के लोगों को बुलाया गया है।

एक का युवक के रूप में बर्ताव

दो युवतियों में जनपद शाहजहांपुर में रहने वाली युवती युवक के रूप में अपने को रखती है। उसका पहनावा भी युवक के जैसा है। वह ही नोएडा में कॉल सेंटर पर काम करती थी। वहीं दूसरी युवती उसकी पत्नी के रूप में रहने को राजी थी।

दोनों ही कम शिक्षित हैं

समलैंगिक शादी करने की योजना बनाने वाली एक युवती अनपढ़ है, जबकि दूसरी हाईस्कूल पास है। वह अनपढ़ को अपनी पत्नी के रूप में रखती थी। दोनों के कम शिक्षित होने के कारण ही वह पुलिस के बिछाए जाल में फंस गईं। एक ने बताया कि थोड़ी सी असावधानी हो गई वरना यह लोग हमें ढूंढ नहीं पाते।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.