Move to Jagran APP

'कोई मेरी किडनी खरीद लो', हालात से परेशान मां की फेसबुक पर गुहार

महिला का कहना है कि वो उसने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक मदद की गुहार लगाई लेकिन हर तरफ उसको केवल आश्वासन ही मिला।

By amal chowdhuryEdited By: Published: Thu, 01 Jun 2017 10:53 AM (IST)Updated: Thu, 01 Jun 2017 03:26 PM (IST)
'कोई मेरी किडनी खरीद लो', हालात से परेशान मां की फेसबुक पर गुहार
'कोई मेरी किडनी खरीद लो', हालात से परेशान मां की फेसबुक पर गुहार

आगरा (जेएनएन)। कहते हैं जब हालात बुरे होते हैं तो व्यक्ति कुछ भी करने को तैयार हो जाता है। ऐसा ही एक वाकया आगरा में सामने आया है जहां एक मां अपनी आर्थिक स्थिति से इतनी अधिक परेशान है कि उसने फेसबुक पर अपनी किडनी बेचने की पेशकश तक कर डाली है। उसने फेसबुक पर लिखा कि जिसको भी गुर्दे की जरूरत हो वो उससे संपर्क कर सकता है।

loksabha election banner

एक बेबस मां अपनी तीन बेटियों और एक बेटे को पढ़ाने की खातिर अपना गुर्दा बेचने के लिए तैयार हो गई है। यह वह बेबस मां है जिसने अपने बच्चों को पढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक मदद की गुहार लगाई लेकिन हर तरफ उसको मदद की बजाय केवल आश्वासन ही मिला है।

इसके बाद यह बेबस मां पूरी तरह से टूट गई और उसने अपने बच्चों को पढ़ाने की खातिर सोशल मीडिया पर चिट्ठी डाल दी। इसमें लिखा है कि जिसको भी गुर्दे की जरूरत पड़े, वह उससे संपर्क कर सकता है।

यह मामला आगरा के रोहता क्षेत्र का है। यहां की रहने वाली आरती शर्मा ने फेसबुक पर एक सामाजिक संगठन के द्वारा एक पत्र अपलोड कराया कि वह अपनी तीन बेटियों और एक बेटे को पढ़ाने की खातिर अपना गुर्दा बेचना चाहती है। आरती शर्मा के पति मनोज शर्मा कुछ समय पहले रेडीमेड कपड़ों का काम करते थे लेकिन अचानक उनका व्यवसाय पूरी तरह से बंद हो गया।

उसके बाद आरती शर्मा के परिवार पर पहाड़ टूट गया। आरती शर्मा की तीन बेटियां और एक बेटा पास में ही एक इंग्लिश मीडियम में सीबीएसई से पढ़ाई कर रहे थे लेकिन अचानक तीन महीने पहले फीस न भरने के कारण तीनों बेटियों और एक बेटे को स्कूल से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया।

उसके बाद आरती शर्मा ने पहले स्थानीय स्तर से अधिकारियों के सामने मदद की गुहार लगाई, लेकिन लोकल स्तर से अधिकारियों ने आरती शर्मा की सुनवाई नहीं की। उसके बाद आरती शर्मा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने के लिए लखनऊ जा पहुंचीं और आरती शर्मा की मुलाकात योगी आदित्यनाथ से भी हो गई।

यह भी पढ़ें: हाथरस में बस व कार की दुर्घटना में छह की मौत, तीन घायल

आरती कहती हैं, 'मैं मुख्यमंत्री जी से मिली थी उन्होंने मुझे भरोसा दिलाया था कि जल्दी ही मेरी मुश्किलों का समाधान निकल जाएगा लेकिन अभी तक कुछ भी नहीं हुआ। ऐसे में मेरे पास कोई भी दूसरा रास्ता नहीं बचा है।'

यह भी पढ़ें: हाथों से नहीं, गर्दन के इशारे पर चलेगी ये खास व्हीलचेयर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.