Move to Jagran APP

महंगा हुआ जियो का टैरिफ, वोडाफोन और एयरटेल भी मुकाबले में

रिलायंस जियो ने एक बार फिर अपने प्लान में बदलाव किया है । वहीं, प्रतिस्पर्धी टेलीकॉम कंपनियां जियो के टैरिफ प्लान्स को टक्कर देने के लिए नए-नए ऑफर और प्लान पेश कर रहीं है। जानें आपको कहाँ मिलेगा ज्यादा फायदा?

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Wed, 25 Oct 2017 06:27 PM (IST)Updated: Thu, 26 Oct 2017 10:41 AM (IST)
महंगा हुआ जियो का टैरिफ, वोडाफोन और एयरटेल भी मुकाबले में

नई दिल्ली(जेएनएन)। रिलायंस जियो के 91 जीबी के प्रीपेड प्लान लॉन्च होने के कुछ दिनों के भीतर ही इसे महंगा कर दिया गया है। इस प्लान की कीमत पहले 491 रुपये थी। अब इसके प्लान की कीमत को बढाकर 499 रुपये कर दिया गया है। 91 दिनों के वैलिडिटी वाले इस प्लान में प्रति दिन 1GB 4G डाटा मिलता है। जियो को टक्कर देने के लिए हाल ही में वोडाफोन इंडिया और आइडिया सेल्यूलर ने भी नए प्लान्स पेश किए हैं। जहां जियो अपने प्लान के टेरिफ में वृद्धि कर रहा है, वहीं अन्य टेलीकॉम कंपनियां प्रतिस्पर्धी प्लान और ऑफर्स लेकर आ रही हैं।

loksabha election banner

आधिकारिक वेबसाइट पर नहीं हुआ लिस्ट
जियो का 499 रुपये (या पुराना 491 रुपये) वाला पैक अभी तक रिलायंस जियो की आधिकारिक साईट पर लिस्ट नहीं किया गया है। इस प्लान का रिचार्ज करने के लिए ग्राहकों को मायजियो एप के रिचार्ज सेक्शन में जाना होगा।

जियो के दूसरे प्लान से तुलना
यह प्लान आपको 459 और 509 रुपये के बीच में मिल जाएगा। 459 रुपये के प्लान में आपको 84 दिनों की वैलिडिटी के साथ 84GB 4G डाटा मिलता है। इसका मतलब अतिरिक्त 7 दिनों की वैलिडिटी और 7GB 4G डाटा के लिए 40 रुपये एक्स्ट्रा भुगतान करना पड़ रहा है।
वहीं, 509 रुपये के प्लान में 49 दिनों की वैलिडिटी में प्रति दिन 2GB 4G डाटा मिलता है। ये तीनों ही प्लान कंपनी के अन्य ऑफर के साथ उपलब्ध है।


वोडाफोन के नए प्लान्स:

कंपनी ने 181 रुपये और 195 रुपये के दो प्लान पेश किए हैं। 181 रुपये वाले प्लान में सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉलिंग दी जा रही है। साथ ही अनलिमिटेड 2जी डाटा भी दिया जा रहा है। इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है। यह प्लान केवल 2जी यूजर्स के लिए ही है।
195 रुपये का प्लान 2जी, 3जी और 4जी यूजर्स के लिए है। इसके तहत यूजर्स को प्रतिदिन 1 जीबी डाटा दिया जाएगा। सभी नेटवर्क पर प्रतिदिन 250 मिनट और हर हफ्ते 1000 मिनट कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। इस प्लान की वैधता 28 दिनों की होगी।

आइडिया सेल्यूलर:

  • कंपनी ने देशभर में दो नए ऑफर पेश किए हैं। पहला ऑफर 179 रुपये का है। इसके तहत यूजर्स को 1 जीबी डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी जा रही है। इसकी वैधता 28 दिनों की है। वहीं, अगर ग्राहक इस प्लान को कंपनी की वेबसाइट या एप से रिचार्ज कराते हैं तो उन्हें 250 एमबी अतिरिक्त डाटा दिया जाएगा।
  • दूसरे ऑफर के तहत यूजर्स को आइडिया की आधिकारिक वेबसाइट, आइडिया मनी एप द्वारा रिचार्ज कराने पर हर घंटे 101 फीसद कैशबैक दिया जाएगा। यह ऑफर 20 अक्टूबर 2017 से 31 अक्टूबर 2017 तक वैध है। यह ऑफर हर दिन 15 घंटे यानी सुबह 7 बजे से 10 बजे तक उपलब्ध रहेगा। आपको बता दें कि इस ऑफर में एक यूजर को हर घंटे अधिकतम 101 रुपये का कैशबैक दिया जाएगा। इसका लाभ प्रीपेड रिचार्ज, पोस्टपेड बिल, डीटीएच बिल पेमेंट, यूटिलिटी पेमेंट्स जैसे बिल्स का भुगतान कर उठा सकते हैं। यह ऑफर आईडिया मनी एप और वेब से पेमेंट करने पर ही वैध होगा। यूजर्स को भुगतान के 72 घंटे के अंदर आइडिया मनी वॉलेट में कैशबैक क्रेडिट कर दिया जाएगा।

 यह भी पढ़ें:

ऑनलाइन शॉपिंग को आसान बना रहा गूगल, जारी की पेमेंट API सर्विस

RCom बंद करेगा अपना वायरलेस, 2जी और D2H बिजनेस

भारतीयों के मुकाबले अंग्रेजों को महंगा पड़ रहा iPhone 8, सबसे सस्ता अमेरिका में


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.