PreviousNext

वनप्लस 5 के लिए 5 लाख से ज्यादा रजिस्ट्रेशन, 22 तारीख को होगा लॉन्च

Publish Date:Mon, 19 Jun 2017 12:52 PM (IST) | Updated Date:Tue, 20 Jun 2017 01:46 PM (IST)
वनप्लस 5 के लिए 5 लाख से ज्यादा रजिस्ट्रेशन, 22 तारीख को होगा लॉन्चवनप्लस 5 के लिए 5 लाख से ज्यादा रजिस्ट्रेशन, 22 तारीख को होगा लॉन्च
मंगलवार को लॉन्च होने से पहले भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान OnePlus 5 का टेलीविजन विज्ञापन जारी किया गया

नई दिल्ली (जेएनएन)। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वनप्लस के अगले फ्लैगशिप डिवाइस वनप्लस 5 के लॉन्च होने से पहले ही इस फोन के लिए यूजर्स में काफी उत्साह देखा जा रहा है। आपको बता दें कि, यह स्मार्टफोन 20 जून को चीन में और 22 जून को भारत में लॉन्च किया जाएगा, जिसके लिए रजिस्ट्रेशन भी शुरू हो गए हैं। चीनी स्मार्टफोन बाजार में इस स्मार्टफोन के लॉन्च होने से पहले 5.25 लाख रजिस्ट्रेशन किये जा चुके हैं। कंपनी ने अपकमिंग स्मार्टफोन के फीचर और कैमरे को लेकर कई टीजर ट्विटर पर जारी किए हैं। इसके अलावा, फोन के स्पेसिफिकेशन को लेकर भी अभी तक कई लीक ऑनलाइन देखे गए हैं।

5.27 लाख लोगों ने कराया रजिस्ट्रेशन:

वनप्लस 5 लॉन्च करने से पहले ही कंपनी ने इस फोन के लिए चीनी वेबसाइट JD.com पर रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिए हैं। खबरों की मानें तो, स्मार्टफोन को लेकर अब तक 5.27 लाख लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। इस स्मार्टफोन के रजिस्ट्रेशन के लिए कोई शुल्क नहीं लिया जा रहा है। चीनी बाजार में इस स्मार्टफोन को 20 जून को लॉन्च किया जाएगा। वहीँ, भारत में इस स्मार्टफोन 22 जून को पेश किये जाने की खबर है, जो एक्सक्लूसिवली ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट अमेजन पर उपलब्ध कराया जाएगा।

भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच में दिखी फोन की पहली झलक:

वनप्लस ने भारत-पाकिस्तान चैंपियंस ट्रॉफी 2017 फाइनल मैच के दौरान अपने नए स्मार्टफोन वनप्लस 5 का विज्ञापन दिया। कंपनी ने मैच के दौरान अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिये वनप्लस 5 को लेकर ट्विट किया है। कंपनी ने अपने ट्विट में यूजर्स से फोन के विज्ञापन को देखने की बात पूछी है, जिसमें लिखा गया है कि “क्या आपने फोन का विज्ञापन देखा है?” इससे साफ जाहिर होता है कि कंपनी अपने फ्लैगशिप डिवाइस को लेकर काफी उत्साहित है और उसे लॉन्च करने की तैयारी कर चुका है।

वनप्लस 5 की कीमत:

इससे पहले एक लीक में कहा गया था कि फिनलैंड में OnePlus 5 की कीमत 550 यूरो यानि करीब 39,900 रुपये हो सकती है। खबरों की मानें तो, कंपनी के इस स्मार्टफोन की कीमत इसके पिछले स्मार्टफोन की तुलना में ज्यादा होगी। तो चलिए आपको ये भी बता दें कि फोन की कीमत का पता कैसे चला। दरअसल, फिनलैंड में आयोजित किए गए एक सालाना म्यूजिक फेस्टिवल के दौरान विजेताओं को OnePlus 5 स्मार्टफोन और फोन के लॉन्च इवेंट के 2 VIP पास दिए जाएंगे। यह जानकारी आधिकारिक वनप्लस फोरम में एक यूजर ने दी है। विजेताओं को प्राइस मनी के तौर पर 948 यूरो यानि करीब 68,700 रुपये दिए जाएंगे। आपको बता दें कि 2 VIP पास की कीमत 398 यूरो यानि करीब 28,764 रुपये है। ऐसे में अगर कुल राशि में से VIP पास की कीमत घटा दी जाए तो बची हुई राशि वनप्लस 5 स्मार्टफोन की की कीमत होगी। जिसका मतलब है कि वनप्लस 5 की कीमत 550 यूरो (करीब 39,000 रुपये) हो सकती है।

कैमरा डिटेल्स हुई थीं लीक:

हाल ही में कंपनी ने अपने ऑफिशियल अकाउंट के जरिये नए स्मार्टफोन के कैमरे के बारे में घोषणा की है। कंपनी ने बताया कि वनप्लस 5 के कैमरा को और खास बनाने के लिए वनप्लस DXO कंपनी के साथ मिलकर काम कर रही है। आपको बता दें कि DXO कंपनी कैमरा के सॉफ्टवेयर बनाने का काम करती है।

वनप्लस 5 की स्पेसिफिकेशन्स:

इसमें 5.5 इंच का डिस्प्ले दिया जा सकता है। यह फोन क्वाड-कोर स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर और 6/8 जीबी रैम से लैस होगा। इसमें 64 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई होगी। फोटोग्राफी के लिए इसमें 13 एमपी का रियर और 16 एमपी का फ्रंट कैमरा दिया गया होगा। इसे एंड्रायड नॉगट के साथ पेश किया जाएगा। इसमें 3000 एमएएच की नॉन-रीमूवेबल बैटरी दी गई होगी। कनेक्टिविटी के लिए इसमें यूएसबी वी2.0 और टाइप-सी1.0 जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

सैमसंग के इन प्रीमियम स्मार्टफोन्स पर हुई 10000 रुपये की कटौती, आप भी उठा सकते हैं लाभ

सिर्फ एक मिस कॉल से 250 रुपये तक रिचार्ज हो जाएगा मोबाइल, जानिए

5000 रुपये की कीमत में यह स्मार्टफोन्स हैं 5000 mAh बैटरी से लैस

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:OnePlus 5 Crosses 5 25 Lakh Registrations in China TV Ad Outs Phone Ahead of Launch(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

माइक्रोमैक्स ने सिर्फ 50 दिन में सेल किये भारत 2 के 5 लाख हैंडसेट्स5000 रुपये की कीमत में यह स्मार्टफोन्स हैं 5000 mAh बैटरी से लैस
यह भी देखें