Move to Jagran APP

iPhone 8 आ सकता है 1000 डॉलर से कम कीमत में, लॉन्च में हो सकती है देरी

एप्पल आईफोन 8 के लॉन्च में अक्टूबर या नवंबर तक की देरी हो सकती है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Thu, 06 Apr 2017 12:04 PM (IST)Updated: Thu, 06 Apr 2017 12:30 PM (IST)
iPhone 8 आ सकता है 1000 डॉलर से कम कीमत में, लॉन्च में हो सकती है देरी
iPhone 8 आ सकता है 1000 डॉलर से कम कीमत में, लॉन्च में हो सकती है देरी

नई दिल्ली। आईफोन 8 के फीचर्स के बारे में कई दावे किए जा रहे हैं। इसी बीच एक रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें कहा गया है कि एप्पल आईफोन 8 के लॉन्च में अक्टूबर या नवंबर तक की देरी हो सकती है। इकॉनोमिक डेली न्यूज (वाया डिजिटाइम्स) की रिपोर्ट के अनुसार, कर्व्ड OLED पैनल की लेमिनेशन प्रक्रिया में तकनीकी दिक्कत और 3डी सेंसिंग सिस्टम आने के चलते फोन को लॉन्च करने में देरी हो सकती है। आईफोन के नए वेरिएंट को आईफोन एडिशन का नाम दिया जा सकता है।

loksabha election banner

आईफोन 8 की कीमत:

आईफोन 8 की कीमत को लेकर भी एक और रिपोर्ट आई है। इसमें उन सभी अफवाहों को सिरे से नकार दिया गया है, जिसमें आईफोन 8 के 1,000 डॉलर से महंगा होने की बात कही गई है। रिपोर्ट के मुताबिक, आईफोन 8 की कीमत 1,000 डॉलर से कम हो सकती है। सीएनबीसी द्वारा पब्लिश किए गए यूएसबी विश्लेषक स्टीवन मिल्युनोविक के एक ताजा इनवेस्टर नोट में कहा गया है कि आईफोन 8 की शुरुआती कीमत 850 डॉलर से 900 डॉलर यानि करीब 55,100 रुपये से 58,400 रुपये तक हो सकती है।

ये हो सकते हैं स्पेसिपफिकेशन:

ऐसा माना जा रहा है की एप्पल आईफोन 8 तीन मॉडल पर काम करेगा। सबसे बड़ी स्क्रीन वाला हैंडसेट 5.8 इंच की स्क्रीन के साथ आएगा। बाकि दो मॉडल में 4.7 और 5.5 इंच की स्क्रीन होगी। रिपोर्ट के अनुसार, इस बार आईफोन में एल्यूमीनियम बैक कवर न होकर “glass sandwich” डिजाइन लिया जाएगा। इसी के साथ आईफोन 8 में OLED डिस्प्ले होगा। आईफोन के सबसे बड़े वर्जन में “wraparound” डिजाइन होगा। इसमें ग्लास के नीचे Touch ID मौजूद होगा। इसी के साथ एप्पल आईफोन 8 में facial recognition फीचर भी लेकर आ सकता है।

क्या है विश्लेषकों का कहना?

विश्लेषकों की मानें तो आईफोन 8 में 3जी फ्रंट कैमरा, फिंगरप्रिंट सेंसर और हाई क्वालिटी फेशियल रिकग्निशन जैसे एक्सक्लूसिव फीचर्स दिए गए होंगे। वहीं, विश्लेषकों ने यह भी कहा है कि यह फोन साल 2018 तक 45 फीसद तक शिप किया जाएगा।

यह भी पढ़ें,

Xiaomi Mi 6 स्मार्टफोन अप्रैल में होगा पेश, 30MP कैमरा से हो सकता है लैस

शाओमी रेडमी नोट 4 और नोट 4ए आज बिकेगा महज 1 रुपये में

इन टॉप 5 स्मार्टफोन्स में है 6 जीबी रैम के साथ Long बैटरी Life, जानें विस्तार से


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.