Move to Jagran APP

iPhone 8 के साथ आने वाला है iOS 11, यह फीचर्स हो सकते हैं खास

आईफोन 8 में आईओएस 11 ओएस हो सकता है। इससे जुड़े फीचर्स काफी शानदार हैं

By MMI TeamEdited By: Published: Mon, 06 Feb 2017 04:27 PM (IST)Updated: Mon, 06 Feb 2017 06:00 PM (IST)
iPhone 8 के साथ आने वाला है iOS 11, यह फीचर्स हो सकते हैं खास

नई दिल्ली। आइफोन 8 के आने की खबरों से स्मार्टफोन यूजर्स काफी उत्साहित हैं। कहा जा रहा है कि यह एप्पल आईओएस 11 के साथ आएगा। इस फोन के कई फीचर्स पहले ही लीक हो चुके हैं, जो आइओएस 11 से जुड़े हैं। आप भी जीनिए इन फीचर्स के बारे में।

1- ग्रुप फेस टाइम कॉल:

आइफोन के अब तक के मॉडल्स में यह फीचर्स मौजूद नहीं था ,लेकिन खबर है कि आईओएस 11 में यह फीचर उपलब्ध हो सकता है। अगर ऐसा होता है तो आइफोन स्काइप को टक्कर दे सकता है। खबर है कि आइफोन इस फीचर को एड करने के लिए काम कर रहा है।

2- डार्क मोड:

एप डेवलपर एंड्रू विक ने आईओएस सिमुलेटर में चलने वाली एप की सेटिंग में डार्क मोड नाम का यह फीचर ढूंढ लिया है। इसके बाद इस बात को बल मिलता है कि आईओएस 11 में यह फीचर उपलब्ध हो सकता है। डार्क फीचर की मदद से यूजर को अपने फोन की बैटरी बचाने में मदद मिलेगी।

3- वीडियो शेयरिंग एप:

ब्लूमबर्ग ने पहले बताया था कि एप्पल ऐसे सॉफ्टवेयर पर काम कर रहा है, जो वीडियो शेयरिंग और एडिटिंग में मदद कर सकता है। अगर यह फीचर आईओएस 11 में आता है तो एक बड़ी डील साबित हो सकता है। आईमूवी और फाइनल कट प्रो की टीम इस काम में लगी हुई है, जो इसकी फंक्शनैलिटी को डिलिवर करने के लिए काम कर रही है।

4- कॉन्टेक्ट्स:

आईओएस 11 कॉन्टेक्ट एप में एक इंटिग्रेटेड फीचर लाएगा। यह फीचर यूजर को टेक्स्ट मैसेज देखने के साथ ही ईमेल और सोशल मीडिया इंटरेक्शन को कॉन्टेक्ट के साथ एक ही विंडो में देखने देगा।

5- वॉयसमेल ट्रांसक्रिप्शन:

जहां सभी कन्ज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक तकनीकें स्मार्ट वर्किंग पर फोकस कर रही हैं, सैमसंग ने पहले ही अपने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सॉफ्टवेयर को इस साल रिलीज करने की तैयारी कर ली है। इस बात को दिमाग में रखते हुए एप्पल ने आईओएस 11 में वॉइसमेल ट्रांस्क्रिप्शन से को बेहतर करने की तैयारी की है।

6- ड्रोन और इनडोर मैपिंग एप

ड्रोन के बढ़ते उपयोग के चलते अब एप्पल ने भी इसके माध्यम से अपने मैप को बेहतर करने का प्लान बनाया है। खबरों के अनुसार, एप्पल ड्रोन उड़ाकर सड़कों में हुए बदलाव को मॉनिटर करेगा ताकि अपना डाटा अपडेट कर सके। टीम इस डाटा को लगातार अपडेट करेगी।

7- सिरि अपडेट:

सिरि एप्पल के ताज में जड़ा हुआ हीरा है। खबर है कि कंपनी इसे भी आईओएस 11 के लिए अपडेट करने की तैयारी में है। इसके लिए कोशिश की जा रही है कि सिरि का साउंड और भी नैचुरल हो। इसके अलावा आईओएस और ज्यादा एप्स के लिए वॉयस कमांड देने के मुड में भी है।

8- एंड्रायड के लिए आई-मैसेज:

अंत में जिस फीचर को लेकर सबसे ज्यादा खबरें आईं थी वो है आईओएस 11 के साथ एंड्रायड के लिए आई-मैसेज सॉफ्टवेयर ला सकती है। इस एप का फायदा यह होगा कि आइफोन और आइपैड यूजर्स एंड्रायड फोन यूज करने वाले अपने दोस्तों के साथ जुड़े रह सकते हैं।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.