Move to Jagran APP

बीएसएनएल ने फेसबुक और मोबिक्विक से की साझेदारी, भारत में एक्सप्रेस वाई फाई का होगा विस्तार

फेसबुक के साथ हुए MoU के मुताबिक सरकारी दूरसंचार कंपनी उसके एक्सप्रेस वाई-फाई प्रोगाम को कनेक्टिविटी उपलब्ध कराएगी

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Thu, 18 May 2017 12:52 PM (IST)Updated: Thu, 18 May 2017 01:45 PM (IST)
बीएसएनएल ने फेसबुक और मोबिक्विक से की साझेदारी, भारत में एक्सप्रेस वाई फाई का होगा विस्तार
बीएसएनएल ने फेसबुक और मोबिक्विक से की साझेदारी, भारत में एक्सप्रेस वाई फाई का होगा विस्तार

नई दिल्ली (जेएनएन)। सार्वजनिक क्षेत्र की टेलिकॉम कंपनी बीएसएनएल ने फेसबुक और मोबीक्विक के साथ कई करार किए हैं। इनके जरिये कंपनी ग्राहकों के बीच अपनी इंटरनेट और वैल्यू एडेड सेवाओं को लोकप्रिय बना सकेगी। कंपनी ने ये समझौते विश्व दूरसंचार दिवस के अवसर पर किए हैं। फेसबुक के साथ हुए MoU के मुताबिक सरकारी दूरसंचार कंपनी उसके एक्सप्रेस वाई-फाई प्रोगाम को कनेक्टिविटी उपलब्ध कराएगी।

loksabha election banner

Express WiFi सर्विस का होगा विस्तार:

इकोनॉमिक टाइम्स की खबर के मुताबिक, बीएसएनएल कम कीमत में फेसबुक को बैकहॉल कनेक्टिविटी उपलब्ध कराएगा। साथ ही भारत में एक्सप्रेस वाई-फाई सर्विस का विस्तार भी करेगा। बीएसएनएल ने कहा है कि इस कदम से भारत डिजिटली मजबूत बनेगा। मोबीक्विक वॉलेट केवल बीएसएनएल यूजर्स ही इस्तेमाल कर पाएंगे। इसके साथ ही मोबीक्विक एप और वेबसाइट के जरिए बीएसएनएल सिम कार्ड्स को बिक्री भी कर पाएंगे। यही नहीं, इस साझेदारी के तहत भविष्य में बीएसएनएल के आने वाले सारे हैंडसेट्स में MobiKwik वॉलेट प्री-लोडेड होने की बात भी कही गई है।

आपको बता दें कि बीएसएनएल ने यह कदम वर्ल्ड टेलीकम्यूनिकेशन डे के मौके पर उठाया है। कंपनी ने कहा कि इस पार्टनरशिप से डिजिटल पक्षपात खत्म होगा।

फेसबुक ने एयरटेल के साथ की साझेदारी:

इससे पहले फेसबुक ने एयरटेल से अपनी साझेदारी की भी घोषणा की थी। फेसबुक ने बताया कि वो एयरटेल के साथ मिलकर आने वाले कुछ महीनों के अंदर पूरे देश में 20,000 नए Express Wi-Fi हॉटस्पॉट्स खोलने की तैयारी कर रहा है। एक्सप्रेस वाईफाई उपभोक्ता तीव्र इंटरनेट की सुविधा के लिए किफायती कीमत में डाटा प्राप्त कर पाएंगे जो कि डिजिटल वाउचर के माध्यम से इंटरनेट और एक्सप्रेस वाईफाई नेटवर्क को एक्सेस करने में मदद करेंगे।

यह भी पढ़ें:

नोकिया के Classic फोन का Modern वर्जन 3310 आज से होगा बिक्री के लिए उपलब्ध

शाओमी रेडमी 4A अमेजन पर बिक्री के लिए उपलब्ध, 343 रुपये में 28 जीबी डाटा समेत मिल रहे कई शानदार ऑफर

इस सॉफ्टवेयर के जरिए अब कर सकेंगे वॉयस मेसेज को भी एडिट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.