Move to Jagran APP

नोकिया के Classic फोन का Modern वर्जन 3310 आज से होगा बिक्री के लिए उपलब्ध

नोकिया 3310 (2017) की बिक्री आज यानि गुरुवार 18 मई से शुरू होने जा रही है। नोकिया के नए अवतार वाले 3310 की कीमत भी 3310 रुपये ही रखी गई है

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Thu, 18 May 2017 12:09 PM (IST)Updated: Thu, 18 May 2017 12:15 PM (IST)
नोकिया के Classic फोन का Modern वर्जन 3310 आज से होगा बिक्री के लिए उपलब्ध

नई दिल्ली (जेएनएन)। आप सभी को नोकिया के पुराने मॉडल के नए वर्जन 3310 का लम्बे समय से इंतजार होगा। आज यूजर्स को यह इंतजार खत्म होने को है। नोकिया 3310 (2017) की बिक्री आज यानि गुरुवार 18 मई से शुरू होने जा रही है। नोकिया के नए अवतार वाले 3310 की कीमत भी 3310 रुपये ही रखी गई है। नोकिया 3310 फोन 4 कलर वेरिएंट में पेश होगा- वार्म रेड और येलो कलर ग्लॉस फिनिश के साथ जबकि डार्क ब्लू और ग्रे कलर मैट फिनिश के साथ उपलब्ध होंगे।

loksabha election banner

हैंडसेट के बारे में HMD ग्लोबल के VP का क्या है कहना?

HMD ग्लोबल के भारत के VP, अजय मेहता ने बताया कि, “ इस फोन को एक बार चार्ज करने पर आप पूरा दिन आसानी से बातें कर सकते हैं। इसके आलावा अन्य टास्क जैसे - टेक्सट सेंड करना, फोटो क्लिक करना आदि भी साथ-साथ किया जा सकता है। इसका साइज भी पॉकेट-फ्रेंडली कहा जा सकता है। क्योंकि यह फोन आपकी जेब में आसानी से फिट हो जाता है। इसमें FM रेडियो और MP3 का आनंद भी लिया जा सकता है। इसमें वो सब है जो आपको याद है, हालांकि इसे एक मॉडर्न ट्विस्ट के साथ फिर से पेश किया गया है। तो अगर आपको एक शानदार बैटरी लाइफ वाला फीचर फोन चाहिए तो नोकिया 3310 भारत में एक बार फिर से आ गया है।”

यह खास फीचर होंगे शामिल:

नोकिया 3310 फोन के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो, यह फोन 2G सपोर्ट करता है। इसी के साथ यह एक ड्यूल सिम वेरिएंट है। फोन में दोनों सिम माइक्रो साइज के लगेंगे। इसके अलावा नोकिया सीरीज 30+ ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा। फोन में 2.4 इंच का डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रेजोल्यूशन QVGA 240×320 पिक्सल है।

कनेक्टिविटी और कैमरा फीचर:

कनेक्टिविटी के लिए, नोकिया 3310 में माइक्रो USB, 3.5mm AV कनेक्टर, ब्लूटूथ 3.0 के साथ SLAM दिया गया है। इसके अलावा फोन में फोटोग्राफी के लिए 2 मेगापिक्सल का कैमरा LED फ्लैश के साथ दिया गया है। फोन में 16 GB की इनबिल्ट स्टोरेज मौजूद है। फोन में 32GB तक का माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट करेगा। नोकिया ने दावा किया है कि डिवाइस 25.3 दिन का स्टैंडबाय टाइम और लगभग 22.1 घंटे का टॉक टाइम देगी।

जानें नोकिया 3310 फीचर फोन से जुड़ी 3 खास बातें:

नोकिया 3310 उन यूजर्स के लिए बहुत अच्छा फोन है जो स्मार्टफोन चलाना नहीं जानते हैं। यह फोन उनके लिए भी एक अच्छा विकल्प हो सकता है जिनको मोबाइल की जरूरत तो है लेकिन स्मार्टफोन नहीं रख सकते। अगर बच्चों को स्मार्टफोन से दूर रखना चाहते हैं और बच्चों से कनेक्ट रहने के लिए मोबाइल देना चाहते हैं तो यह अच्छा विकल्प हो सकता है।

नोकिया 3310 (2017) को खरीदने की वजह:

स्ट्रॉन्ग बैटरी लाइफ:

आज जब बाजार में स्मार्टफोन भी मौजूद हैं तब भी यूजर्स को बैटरी को लेकर परेशानी होती है। ऐसे में नोकिया ने अपने इस नए फोन को दमदार बैटरी के साथ लॉन्च किया है जो अच्छी बैटरी लाइफ देगा। स्मार्टफोन में मौजूद बैटरी पूरे महीने का स्टैंडबाई टाइम देगा। जो कि 22 घंटे तक का टॉक टाइम और 51 घंटे तक का ऑडियो प्लेबैक देगा।

मजबूती:

मूल नोकिया 3310 अपने मजबूत बनावट के लिए जाना जाता था। नया डिवाइस इस उम्मीद को बरकरार रखता है। नए नोकिया 3310 (2017) में भी मजबूत बॉडी दी गई है जो कि गिरने पर भी टूटने का डर कम रहता है।

दी क्लासिक स्नेक गेम:

ओरिजिनल नोकिया 3310 फोन में यूजर्स द्वारा स्नेक गेम को काफी पसंद किया गया था। इस नए फोन में भी इस खास फीचर को शामिल किया गया है। कंपनी ने नए फोन में स्नेक गेम को प्री-लोड कर के दिया हुआ है।

क्यों न खरीदें नोकिया 3310:

व्हाट्सएप का ना होना:

हाल के समय में यूजर्स सोशल साइट से हमेशा जुड़े रहते है। ऐसे में नए नोकिया 3310 फीचर फोन में व्हाट्सएप और फेसबुक एप्स का मौजूद न होना यूजर्स को निराश कर सकती है। नोकिया 3310 में कोई भी एप इंस्टॉल नहीं की जा सकती है।

2G नेटवर्क:

आजकल जब कंपनियां 4G नेटवर्क को बढ़ावा दे रही हैं। यह फोन केवल 2G को सपोर्ट करता है यह इसकी सबसे बड़ी खामी है। अगर इस फोन पर इंटरनेट चलाएंगे तो कुछ भी सर्च करने में काफी वक्त लगेगा।

सेल्फी कैमरा का ना होना:

यूजर्स की डिमांड को देखते हुए हाल में लॉन्च हो रहे सभी बजट फोन में सेल्फी कैमरा यानि फ्रंट कैमरा को शामिल किया जाता है। ऐसे में नए नोकिया 3310 फोन में सिर्फ रियर कैमरा को दिया गया है। फोन में सेल्फी कैमरा नहीं दिया गया है, जिसकी यूजर्स को कमी खल सकती है। फोन में 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है।

यह भी पढ़ें:

इस सॉफ्टवेयर के जरिए अब कर सकेंगे वॉयस मेसेज को भी एडिट

BSNL दे रहा है अनलिमिटेड डाटा ऑफर, जानिए और क्या है खास

एप्पल के मेड इन इंडिया स्मार्टफोन्स जल्द स्टोर्स में होंगे उपलब्ध


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.