Move to Jagran APP

भारत में आधी कीमत पर मिल रहा 'iPhone 5s'

एपल ने भारत में सर्वाधिक बिकने वाले अपने iPhone 5s की कीमत पिछले तीन माह में तीसरी बार घटायी है जो अब करीब अपने लांच कीमत के आधे पर पहुंच गया है।

By Monika minalEdited By: Published: Mon, 14 Dec 2015 12:05 PM (IST)Updated: Tue, 15 Dec 2015 01:15 PM (IST)
भारत में आधी कीमत पर मिल रहा 'iPhone 5s'

कोलकाता। एपल ने भारत में सर्वाधिक बिकने वाले अपने iPhone 5s की कीमत पिछले तीन माह में तीसरी बार घटायी है जो अब करीब अपने लांच कीमत के आधे पर पहुंच गया है।

loksabha election banner

दिखने में खराब है iPhone बैटरी केस...

अब iPhone 5s 24,999 रुपये में उपलब्ध होगा जो सितंबर में 44,500 रुपये की कीमत के साथ बिक रहा था। इस कमी के बाद अन्य देशों की तुलना में iPhone 5s की भारतीय कीमत सबसे कम है।

रिटेलर्स ने कहा, भारत में बिकने वाले कुल iPhone सेल्स का 50 प्रतिशत हिस्सा iPhone 5s का है। अक्टूबर में दशहरे के दौरान एपल ने iPhone 5s की कीमत में कमी की थी। ट्रेड सूत्रों के अनुसार, अमेरिकी टेक कंपनी के द्वारा की गयी यह पहल भारत में अपने सेल्स को दोगुना करने को लेकर किया गया है।

हम उम्मीद कर सकते हैं कि iPhone 6 और iPhone 6 Plus की कीमतें भी घटायी जाएगी।

मार्च 2016 में लांच होगा एपल वॉच 2 और iPhone 6C

4 इंच के iPhone 5s में A7 चिपसेट लगा है और इसमें को-प्रोसेसर भी है जिसे M7 नाम दिया गया है। यह मोशन सेंसिंग एक्टिविटीज के लिए है। फोन में 8MP, डुअल LED फ्लैशलाइट और एक रियर कैमरा है जो 720p HD मूवी को रिकार्ड कर सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.