Move to Jagran APP

ये 5 पोर्टेबल पावर बैंक आपके गैजेट्स की बैटरी नहीं होने देंगे Dead

अपने स्मार्टफोन में होने वाली लो बैटरी की दिक्कत से खुद को बचाने के लिए फास्ट चार्जिंग तकनीक वाले पोर्टेबल पावरबैंक का इस्तेमाल करें

By Joyeeta BhattacharyaEdited By: Published: Thu, 23 Nov 2017 10:36 AM (IST)Updated: Thu, 23 Nov 2017 10:36 AM (IST)
ये 5 पोर्टेबल पावर बैंक आपके गैजेट्स की बैटरी नहीं होने देंगे Dead
ये 5 पोर्टेबल पावर बैंक आपके गैजेट्स की बैटरी नहीं होने देंगे Dead

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। मौजूदा समय में स्मार्टफोन्स की बैटरी पूरे दिन नहीं चलती है। ऐसे में यूजर्स को दिन में दो से तीन बार अपने स्मार्टफोन को चार्ज करना पड़ता है। कहीं बाहर जाने से पहले स्मार्टफोन को फुल चार्ज करने के बावजूद भी फोन की बैटरी धीरे-धीरे घटती जाती है। ऐसे समय में हमारे लिए पावर बैंक काफी मददगार साबित होता है।

loksabha election banner

बाजार में अच्छी बैटरी क्षमता के साथ कई पावरबैंक मौजूद हैं जो स्मार्टफोन को फास्ट चार्ज करते हैं। इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए हम अपनी इस रिपोर्ट में साल 2017 के बेस्ट पोर्टेबल पावर बैंक्स की जानकारी दे रहे हैं। ये पावर बैंक चार्जिंग कैपेसिटी में बेस्ट हैं।

AUKEY Power Bank
कीमत:
4,599 रुपये

यह पावरबैंक 20,000mAh की कैपेसिटी वाले बैटरी के साथ आते हैं। कंपनी ने इसमें 2 पोर्ट्स को शामिल किया है जिसकी मदद से आप एक ही समय में अपने स्मार्टफोन और टैबलेट को चार्ज कर सकते हैं। इसमें दी गई लाइट आपको चार्ज होने का समय बताती है। साथ ही, यह पोर्टेबल चार्जर आपके डिवाइस को कम समय में चार्ज करने की क्षमता रखता है। हालांकि इसका ब्लॉकी डिजाइन यूजर्स को निराश कर सकता है। साथ ही, यह पावरबैंक क्विक चार्जिंग को सपोर्ट नहीं करता है।

Image result for AUKEY Power Bank

Jackery Force 420 Pro
कीमत:
6,766 रुपये

फोर्स 420 प्रो पावरबैंक एप्पल और एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स के अलावा आपके मैक बुक को भी चार्ज कर सकता है। इसमें मौजूद 20,100mAh की बैटरी की मदद से आप एक साथ 3 डिवाइस को चार्ज कर सकते हैं।

Anker PowerCore power bank
कीमत :
9,899 रुपये

इस पावरबैंक की सबसे बड़ी खासियत इसकी बैटरी है। एंकर पावरकोर पावरबैंक में 20,100mAh की बैटरी दी गई है। साथ ही यह हाई स्पीड चार्जिंग को सपोर्ट करता है। इसका इस्तेमाल आप स्मार्टफोन के साथ-साथ टैबलेट को चार्ज करने में भी कर सकते हैं। हालांकि इसमें क्वालकॉम की क्विक चार्ज टेक्नोलॉजी नहीं दी गई है।


RAVPower portable charger
कीमत :
9,599 रुपये

RAVPower पोर्टेबल चार्जर में 6,700mAh की बैटरी दी गई है। पावरबैंक को एक बार फुल चार्ज करने पर इससे डिवाइस को एक से दो बार ही चार्ज कर सकते हैं हालांकि यह उतनी पावरफुल नहीं है। कंपनी ने इसे 3 कलर में उपलब्ध कराया है। साथ ही, इसमें मौजूद LED आपको बैटरी चार्ज होने का संकेत देती रहती है।

Related image

iMuto Ultra High Capacity portable charger
कीमत :
13,299 रुपये

इस पावर बैंक में दी गई बैटरी इसे अन्य पावरबैंक से अलग बनाती है। इसमें 30,000mAh की बैटरी दी गई है। कंपनी ने इसमें में 3 USB पोर्ट्स दिए हैं जिससे आप एक साथ 3 डिवाइस को चार्ज कर सकते हैं। इसकी मदद से आप अपने डिवाइस को एक दिन में 6 बार से अधिक चार्ज कर सकते हैं। इसके अलावा, इसका इस्तेमाल आप मैकबुक और लैपटॉप को चार्ज करने के लिए भी कर सकते हैं। हालांकि इस पावर बैंक का वजन थोड़ा भारी है।

यह भी पढ़ें:

18:9 डिस्प्ले के साथ आने वाले मिड रेंज एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स की लिस्ट

Infinix Zero 5 और Zero 5 Pro ऑनलाइन साइट पर बिक्री के लिए उपलब्ध, जानें लॉन्च ऑफर्स

गूगल लेंस को पिक्सल स्मार्टफोन में किया जाएगा पेश, जानें कैसे करता है काम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.