Move to Jagran APP

जानिए आखिर क्यों आपको फेसबुक पर किया जाता है ब्लॉक/अनफ्रेंड

फेसबुक पर कई ऐसे पोस्ट होते हैं जिन्हें देखकर शायद आपके दोस्त चिढ़ जाते होंगे और हो सकता है कि वो आपको ब्लॉक या अनफ्रेंड भी कर दें

By MMI TeamEdited By: Published: Wed, 11 May 2016 11:03 AM (IST)Updated: Wed, 11 May 2016 11:13 AM (IST)
जानिए आखिर क्यों आपको फेसबुक पर किया जाता है ब्लॉक/अनफ्रेंड

क्या आपने फेसबुक पर कोई ऐसी हरकत की है जिससे आपको आपके दोस्तों ने ब्लॉक किया हो, या फिर अनफ्रेंड किया हो। फेसबुक पर कई ऐसे पोस्ट होते हैं जिन्हें देखकर शायद आपके दोस्त चिढ़ जाते होंगे और हो सकता है कि वो आपको ब्लॉक या अनफ्रेंड भी कर दें। हम आपको ऐसे ही कुछ पोस्ट के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी आपको अनफ्रेंड या ब्लॉक करवाने में अहम भूमिका रहती है।

loksabha election banner

1- ‘आज मंगलवार है इस पोस्ट को शेयर करने और लाइक करने से सभी काम सफल होंगे’ कुछ इस तरह के पोस्ट से लोग बेहद चिढ़ते हैं, तो ध्यान रखें की ऐसे पोस्ट आप फेसबुक पर बिल्कुल शेयर न करें।

पढ़े, सावधान! आपके फेसबुक प्रोफाइल पर है इनकी नजर

2- अक्सर लोग फेसबुक पर कैंडी क्रश सागा और क्रिमनल केस खेलते हैं, और दूसरों को उसकी रिक्वेस्ट भेजते हैं, जो बेहद गुस्सा पैदा करते हैं। ऐसे इनवाइट्स आने पर आपका दोस्त आपको अनफ्रेंड करने के बारे में सोच सकता है।

3- कुछ लोगों को फेसबुक पर इलेक्शन करवाने का शौक होता है। अपनी बात लिखकर कहते हैं कि ‘अगर आप मेरी बात से सहमत हैं तो इस पोस्ट को लाइक करें और असहमत हैं तो शेयर करें’। ऐसे पोस्ट से खीझ के अलावा और कुछ नहीं होता।

4- कुछ लोग पोस्ट पर ही चैट करना शुरू कर देते हैं, इसके चलते जिसने उस पोस्ट को लाइक किया है उसके पास नोटिफिकेशन्स का भंडार लग जाता है। जो बेहद ही चिढ़ पैदा करने वाला होता है।

पढ़े, ध्यान दीजिए! क्या कोई अनाचाहा वीडियो आपके फेसबुक अकाउंट में स्क्रॉल कर रहा है, ऐसे करें डिलीट

5- क्या आपने कभी ऐसा पोस्ट शेयर किया है जिसमें पूछा जाता है कि ‘जानिए आप पिछले जन्म में क्या थे/आपका भविष्य/लव कैलकुलेटर‘ आदि। ऐसे पोस्ट के फेसबुक वॉल पर दिखते ही सेंडर को ब्लॉक करने का मन करता है।

6- कुछ लोग ऐसी फोटोज फेसबुक पर शेयर करते हैं जो काफी असहज महसूस करवाते हैं या यूं कह सकते हैं कि काफी भद्दे होते हैं। ऐसे सेंडर को ब्लॉक/अनफ्रेंड करने के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं होता है।

तो ये हैं कुछ ऐसे पोस्ट जिनके चलते आप ब्लॉक/अनफ्रेंड हो सकते हैं। अगर आप अपने दोस्तों के हाथों ब्लॉक/अनफ्रेंड नहीं होना चाहते तो ऐसे पोस्ट करना बंद कर दीजिए, क्या पता आपका कब कौन सा दोस्त आपको ब्लॉक/अनफ्रेंड कर दे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.