Move to Jagran APP

एचटीसी डिजायर 616 डुअल सिम: अच्छा पर खास नहीं

पिछले कुछ समय से ताइवानी कंपनी एचटीसी अपने डिवाइस की बिक्री को बढ़ाने में लगी है। एचटीसी वन एम

By Edited By: Published: Fri, 25 Jul 2014 03:06 PM (IST)Updated: Fri, 25 Jul 2014 03:06 PM (IST)
एचटीसी डिजायर 616 डुअल सिम: अच्छा पर खास नहीं

नई दिल्ली। पिछले कुछ समय से ताइवानी कंपनी एचटीसी अपने डिवाइस की बिक्री को बढ़ाने में लगी है। एचटीसी वन एम8 व डिजायर 816 के बाद अब कंपनी डिजायर 616 डुअल सिम से उम्मीद लगा रही है। आईये जानते हैं क्या है खास इस डिवाइस में।

loksabha election banner

एचटीसी का डिजायर 616 डुअल सिम 20,000 तक की कीमत के बीच आने वाले डिवाइस में से एक है तो जाहिर है कि आप इस डिवाइस से बजट डिवाइस की तुलना में ज्यादा उम्मीद रखेंगे। एचटीसी द्वारा डिजायर 616 डुअल सिम स्मार्टफोन को 16,990 रुपये की कीमत पर लांच किया गया था। लांच होते ही मार्केट में डिवाइस के मुकाबले में जियाओमी व आसुस के स्मार्टफोन भी आ गए जो इसे बेहतर टक्कर देने में सक्षम हैं।

लुक व डिजाइन

एचटीसी ने डिजायर 616 डुअल सिम को भी बाकी डिवाइस की तरह ही लुक दी गई है। 5 इंच के एचडी डिस्प्ले वाले इस डिवाइस को बनाते समय प्लास्टिक का काफी अधिक मात्रा में इस्तेमाल किया गया है। बैक कवर को ग्लॉसी बनाया गया है जो कि इतना खास नहीं लग रहा है। डिवाइस के मुड़े हुए किनारे इसे दिखने में पतला बनाते हैं जबकि डिवाइस कुछ खास पतला नहीं है।

डिवाइस के सबसे निचले हिस्से पर माइक्त्रोफोन व यूएसबी पोर्ट हैं व सबसे ऊपरी हिस्से पर 3.5 एमएम का ऑडियो जैक लगा है। डिवाइस का पॉवर बटन व वॉल्यूम बटन भी प्लास्टिक का बना है। सामने की तरह आपको ऊपर फ्रंट कैमरा व नीचे एचटीसी का 'लोगो' नजर आएगा।

प्रोसेसर व ग्राफिक्स हैं अच्छे

एचटीसी डिजायर 616 डुअल सिम में 1.4 गीगा हर्ट्ज मीडियाटेक एमटी6592 ऑक्टा कोर प्रोसेसर, माली 450 एमपी4 ग्राफिक्स, 1 जीबी रैम व 4 जीबी इंटरनल मेमोरी है। डिवाइस में मौजूद प्रोसेसर काफी अच्छा है और साथ ही इसके ग्राफिक्स भी बड़े वर्जन वाली गेम्स को सपोर्ट कर सकते हैं। गेम खेलते समय डिवाइस में आने वाली दिक्कत का सामना आपको शायद ही करना पड़े।

यहां पर यदि इंटरनल मेमोरी की बात करें तो आजकल मार्केट में ऐसे डिवाइस भी मौजूद हैं जो कम कीमत में भी कम से कम 32जीबी की इंटरनल मेमोरी दे रहे हैं।

सॉफ्टवेयर की बात करें तो डिवाइस में एंड्रायड का 4.4.2 जेली बीन वर्जन है जबकि आजकल तो बजट स्मार्टफोन भी कम से कम एंड्रायड 4.4 किटकैट वर्जन उपलब्ध करा रहे हैं। कंपनी का कहना है कि वो जल्द ही डिवाइस को एंड्रायड किटकैट से अपडेट कर सकती है।

कैमरा हो सकता था और खास

एचटीसी डिजायर 616 डुअल सिम में 8 मेगापिक्सल रियर व 2 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा मौजूद है। डिवाइस का कैमरा अच्छा तो है लेकिन खास नहीं। एचटीसी कंपनी द्वारा निकाले गए डिवाइस से लोगों को कैमरा क्वालिटी को लेकर काफी उम्मीद होती है।

डिवाइस में तस्वीर लेते समय आपको कम फीचर्स देखने को मिलेंगे जैसे कि 'डैप्थ ऑफ फील्ड' का फीचर जो कि आजकल हर एक डिवाइस में आमतौर पर मिल जाता है। डिवाइस एचडी वीडियो बना सकता है। इसका फ्रंट कैमरा भी कुछ खास नहीं है।

बैट्री पॉवर

डिवाइस में 2000 एमएएच की बैट्री लगी है जो आपको बिना रुके 7 घंटों का पॉवर देगी। यदि आप डिवाइस को पूरी दिन में बहुत ज्यादा इस्तेमाल ना करें तो यह इससे भी ज्यादा चल सकती है।

पढ़ें: जानिए क्यों लें एचटीसी डिजायर 516 डुअल सिम

पढ़ें: लांच हुआ एचटीसी वन एम8 डुअल सिम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.