Move to Jagran APP

16 एमपी फ्रंट कैमरा के साथ ओप्पो एफ1एस भारत में लांच, जानें कीमत

ओप्पो के जिस फोन के लांच का आपको इन्तेजार था, वो अब लांच हो चुका है| चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ओप्पो ने सेल्फी के दीवानों के लिए ओप्पो एफ1एस लांच कर दिया है

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Wed, 03 Aug 2016 05:28 PM (IST)Updated: Wed, 03 Aug 2016 06:30 PM (IST)
16 एमपी फ्रंट कैमरा के साथ ओप्पो एफ1एस भारत में लांच, जानें कीमत

ओप्पो के जिस फोन के लांच का आपको इन्तेजार था, वो अब लांच हो चुका है| चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ओप्पो ने सेल्फी के दीवानों के लिए ओप्पो एफ1एस लांच कर दिया है। यह हैंडसेट अमेजन इंडिया और देशभर के रिटेल स्टोर पर 11 अगस्त से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा|

loksabha election banner

Oppo F1s full specs and price leaked ahead of August 3 launch


इसके प्रमुख फीचर की बात करें तो ओप्पो एफ1एस में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। यह 1/3.1 इंच सेंसर और एफ/2.0 अपर्चर से लैस है। फोन का फ्रंट कैमरा ही इसकी सबसे अहम खासियत है। फोन में सेल्फी के लिए ब्यूटीफाई 4.0 एप और सेल्फी पनोरमा जैसे फीचर दिए गए हैं। इसमें स्क्रीन फ्लैश फीचर भी मौजूद है।
फिंगरपिंत सेंसर के साथ कंपनी का दावा है कि यह एफ1एस हैंडसेट को मात्र 0.22 सेकेंड में अनलॉक करेगा। कंपनी ने इसके अलावा फिंगरप्रिंट सेंसर पर आधारित शॉर्टकट के बारे में भी बताया है जिनके जरिए वॉयस कॉल और एप लांच करना संभव होगा।

अब इसकी अन्य स्पेसिफिकेशन्स पर नजर डालें तो ओप्पो एफ1एस एक डुअल-सिम (नैनो सिम) स्मार्टफोन है। यह एंड्रॉयड 5.1 लॉलीपॉप पर आधारित कलरओएस 3.0 पर चलेगा। हैंडसेट में 5.5 इंच का एचडी आईपीएस डिस्प्ले है| इसी के साथ इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 4 की प्रोटेक्शन मौजूद है। हैंडसेट में ऑक्टा-कोर मीडियाटेक एमटी6750 चिपसेट के साथ 3 जीबी रैम मौजूद है। ग्राफिक्स के लिए माली-टी860 एमपी2 जीपीयू इंटिग्रेटेड है। ओप्पो एफ1एस का रियर कैमरा 13 मेगापिक्सल का है। यह पीडीएएफ ऑटोफोकस, एफ/2.2 अपर्चर और डुअल-एलईडी फ्लैश से लैस है। इनबिल्ट स्टोरेज 32 जीबी है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। स्मार्टफोन को पावर देने का काम 3075 एमएएच की बैटरी करेगी।


कंपनी ने इस हैंडसेट की कीमत 17,990 रुपये रखी है। हैंडसेट गोल्ड, रोज गोल्ड और ग्रे कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा।

पढ़ें,

शाओमी रेडमी 3 एस: 4100 एमएएच की बैटरी और दमदार स्पेसिफिकेशन्स के साथ मात्र 6999 रुपये में लांच, जानें खासियत

पोकेमोन गो के निर्माता का ट्विटर अकाउंट हैक

इस तरह अपने फोन से सस्ते में बुक करें कैब, ऐसे पाएं फ्री राइड्स और फुल कैशबैक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.