Move to Jagran APP

माइक्रोसॉफ्ट ने लांच किया गोल्‍डेन लूमिया 930 और 830

माइक्रोसॉफ्ट ने लूमिया 930 और लूमिया 830 स्‍मार्टफोंस का गोल्‍ड वर्जन लांच किया है। ये फोन बाजार में पहले से उपलब्‍ध मॉडल्‍स की तरह ही हैं फर्क सिर्फ इतना है कि इन डिवाइसेज के गोल्‍ड फ्रेम होंगे।

By Monika minalEdited By: Published: Fri, 09 Jan 2015 12:39 PM (IST)Updated: Fri, 09 Jan 2015 12:41 PM (IST)
माइक्रोसॉफ्ट ने लांच किया गोल्‍डेन लूमिया 930 और 830

loksabha election banner

नई दिल्ली। माइक्रोसॉफ्ट ने लूमिया 930 और लूमिया 830 स्मार्टफोंस का गोल्ड वर्जन लांच किया है। ये फोन बाजार में पहले से उपलब्ध मॉडल्स की तरह ही हैं फर्क सिर्फ इतना है कि इन डिवाइसेज के गोल्ड फ्रेम होंगे।

मार्केट में अधिकतर प्लेयर्स सुनहरे रंग के स्मार्टफोंस के ट्रेंड की ओर मुड़ गए हैं। माइक्रोसॉफ्ट ने लूमिया 930 व 830 के फ्रेम पर एनोडाइज्ड सोने का उपयोग किया है। इन दोनों मॉडल को नोकिया ब्रांड के तहत लांच किया गया है।

दोनों फोन का फ्रेम सुनहरे रंग का है पर इनके बैक को प्लास्टिक का ही रखा गया है। इन मॉडल्स के लिए माइक्रोसॉफ्ट ने सफेद और काले रंग का बैक दिया है जो पॉलीकार्बोनेट का बना हुआ है।

बैक पर सोने का बना नोकिया लोगो लगा है। ये दोनों मॉडल एशिया-पैसिफिक, यूरोप, मध्य पूर्वी देशों और चीन के बाजारों में आ जाएगा लेकिन अमेरिका में नहीं लांच किया जाएगा। फिलहाल भारत के लिए न तो कोई लांचिंग तिथि घोषित की गयी है और न ही इसकी कीमत के बारे में कोई सूचना है।

पढ़ें: भारत पहुंचा लूमिया डेनिम अपडेट

लूमिया 930 विंडोज फोन 8.1 स्मार्टफोन है। इसमें 5 इंच 1080पी स्क्रीन, क्वाड-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रगन 800 प्रोसेसर, 2जीबी रैम और नोकिया के ओवरसैंपलिंग टेक्नोलॉजी, ऑप्टिकल इमेज स्टैबललाइजेशन और एलइडी फ्लैश के साथ 20 मेगापिक्सल प्योरव्यू कैमरा है।

दूसरी ओर लूमिया 830 में 5 इंच 720पी डिस्प्ले, क्वाड-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रगन 400 प्रोसेसर, 1 जीबी का रैम, ऑप्टिकल इमेज स्टैबलाइजेशन के साथ 10 मेगापिक्सल का प्योरव्यू कैमरा है।

पढ़ें: सबसे सस्ता 4जी फोन माइक्रोसॉफ्ट लूमिया 638 लांच


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.