Move to Jagran APP

माइक्रोमैक्स डुअल 5 लॉन्च, 13MP के तीन कैमरे, क्विक चार्ज समेत दमदार स्पेसिफिकेशन्स

भारतीय मोबाईल निर्माता कंपनी माइक्रोमैक्स ने अपना नया स्मार्टफोन डुअल 5 लॉन्च कर दिया है। यह फोन 10 अप्रैल से ऑनलाइन वेबसाइट फ्लिपकार्ट और माइक्रोमैक्स के ऑनलाइन स्टोर पर उपलब्ध होगा। फोन पर 1 साल की रीप्लेसमेंट वारंटी भी मिलेगी

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Wed, 29 Mar 2017 01:51 PM (IST)Updated: Wed, 29 Mar 2017 02:22 PM (IST)
माइक्रोमैक्स डुअल 5 लॉन्च, 13MP के तीन कैमरे, क्विक चार्ज समेत दमदार स्पेसिफिकेशन्स
माइक्रोमैक्स डुअल 5 लॉन्च, 13MP के तीन कैमरे, क्विक चार्ज समेत दमदार स्पेसिफिकेशन्स

नई दिल्ली| भारतीय मोबाईल निर्माता कंपनी माइक्रोमैक्स ने अपना नया स्मार्टफोन डुअल 5 लॉन्च कर दिया है। माइक्रोमैक्स ने डुअल 5 की कीमत 24,999 रुपये रखी है। यह फोन 10 अप्रैल से ऑनलाइन वेबसाइट फ्लिपकार्ट और माइक्रोमैक्स के ऑनलाइन स्टोर पर उपलब्ध होगा। फोन पर 1 साल की रीप्लेसमेंट वारंटी भी मिलेगी।

loksabha election banner

फोन का सबसे अहम फीचर इसका डुअल रियर कैमरा है| इसमें 13 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरे हैं। पहला कैमरा मोनोक्रोम सेंसर और दूसरा कैमरा आरजीबी सेंसर के लिए है। कैमरा अपर्चर एफ/1.8, 6 एलीमेंट लेंस के साथ आता है। इसी के साथ फोन में कुछ मजेदार एड-ओंस भी उपलब्ध कराये गए हैं, जैसे- स्लो मोशन वीडियो रिकॉर्डिंग, टाइमलैप्स और जिफ़ मेकर। इसके अलावा प्रो मोड, अल्ट्रा एचडी मोड, मैक्रो शॉट जैसे मोड हैं। कंपनी का दावा है कि कम रोशनी में फोन से डुअल कैमरे से शानदार तस्वीरें आएंगी। इसी के साथ फोन से 4के अल्ट्रा एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग के अलावा 3डी वीडियो रिकॉर्डिंग भी की जा सकती है।

फोन में 13 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है। यह सॉफ्ट सेल्फी फ्लैश, अपर्चर एफ/2.0, जेस्चर कंट्रोल, जिफ़ मेकर भी है। फोन क्रोमकास्ट की तरह भी काम करता है। माइक्रोमैक्स ने फोन में सिक्योरिटी के लिए एक इंडिपेंडेंट सिक्योर चिप दिया है जो ईएलल-5 स्तर सिक्योरिटी से लैस है। कंपनी का कहना है कि यह डिवाइस सेव स्विच टेक्नोलॉजी के साथ आता है जिससे यह एक एंटी-थेफ्ट फोन बनता है। फोन में रियर पर एक फिंगरप्रिंट सेंसर भी है, जिसके 0.2 सेकेंड में फोन को अनलॉक करने का दावा किया गया है। फिंगरप्रिंट सेंसर से सेल्फी भी क्लिक कर सकते हैं। इस स्मार्टफोन में पैनिक बटन सपोर्ट भी दिया गया है।

फोन के अन्य स्पेसिफिकेशन्स पर गौर करें तो, यह फोन फुल मेटल बॉडी का बना है। और 3डी एंटीना टेक्नोलॉजी के साथ आता है। फोन में 6.5 इंच सुपर एमोलेड फुल एचडी स्क्रीन है व प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 दिया गया है। इस फोन में ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 652 प्रोसेसर दिया गया है। ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 510 जीपीयू है। फोन में 4 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज है। मााइक्रोएसडी कार्ड के जरिए स्टोरेज को 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोन में पब्लिक और प्राइवेट दो प्रोफाइल सेट की जा सकती हैं। फोन को पावर देने के लिए 3200 एमएएच की ली-पॉलीमर बैटरी है, जो क्वालकॉम क्विक चार्ज 2.0 तकनीक के साथ आती है। कंपनी का दावा है कि 10 मिनट की चार्जिंग में 4 घंटे के इस्तेमाल की बैटरी लाइफ मिल जाएगी। 

यह भी पढ़े, 

फ्लिपकार्ट पर 2000 रुपये से भी कम में खरीदें आईफोन, जानें क्या है ऑफर

यह कंपनी ला सकती है मात्र 200 रुपये में सालभर के लिए फ्री इंटरनेट

सोनी Xperia XZs भारत में 4 अप्रैल को होगा लॉन्च, 4 जीबी रैम से हो सकता है लैस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.