Move to Jagran APP

यह कंपनी ला सकती है मात्र 200 रुपये में सालभर के लिए फ्री इंटरनेट

डाटाविंड जल्द ही 200 रुपये में सालभर के लिए इंटरनेट डाटा का प्लान पेश कर सकती है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Wed, 29 Mar 2017 11:57 AM (IST)Updated: Wed, 29 Mar 2017 12:03 PM (IST)
यह कंपनी ला सकती है मात्र 200 रुपये में सालभर के लिए फ्री इंटरनेट
यह कंपनी ला सकती है मात्र 200 रुपये में सालभर के लिए फ्री इंटरनेट

नई दिल्ली। कनाडा की स्मार्टफोन निर्माता डाटाविंड ने टेलिकॉम सेक्टर में 100 करोड़ रुपये के बड़े निवेश की योजना बनाई है। इसके तहत कंपनी 200 रुपये में सालभर के लिए इंटरनेट डाटा का प्लान पेश कर सकती है। खबरों की मानें तो लाइसेंस मिलने के 6 महीने बाद कंपनी निवेश करेगी। इस मामले पर डाटाविंड के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुनीत सिंह तुली ने कहा, “हमें एक महीने के भीतर लाइसेंस मिलने की उम्मीद है। डाटाविंड कारोबार शुरू करने के लिए पहले छह महीने में 100 करोड़ रुपये निवेश करेगी। कंपनी का ध्यान डाटा सेवाओं पर रहेगा। डाटाविंड ने 3जी तकनीक पर आधारित विद्याटैब-पंजाबी पेश किया है। इसकी कीमत 3,999 रुपये रखी गई है”।

loksabha election banner

कंपनी ने क्या कहा?

कंपनी की योजना ऐसे डेटा प्लान पेश करने की है, जो 20 रुपये महीना या उससे कम कीमत के होंगे। उन्होंने कहा कि जियो का 300 रुपये का प्लान केवल उनके लिए बेहतर है, जो हर माह 1,000-1,500 रुपये खर्च कर सकते हैं। ऐसे लोगों की संख्या केवल 30 करोड़ है, बाकी की जनता मासिक आधार पर मात्र 90 रुपये खर्च करती है और उनके लिए यह सस्ता नहीं है। तुली ने कहा, हम 20 रुपये प्रति माह या उससे कम के प्लान पेश करेंगे। एक साल का इंटरनेट 200 रुपये से ज्यादा नहीं होना चाहिए।

कब मिलेगा कंपनी को लाइसेंस?

कंपनी ने लाइसेंस के लिए आवेदन कर दिया है। लाइसेंस मिलने के बाद कंपनी टेलिकॉम सर्विसेस की पेशकश कर सकती है। आपको बता दें कि डाटाविंड कंपनी अपनी सर्विसेस को भारत में पहले से मौजूद टेलिकॉम कंपनी के साथ पार्टनरशिप कर ही दे पाएगी।

यह भी पढ़े,

सोनी Xperia XZs भारत में 4 अप्रैल को होगा लॉन्च, 4 जीबी रैम से हो सकता है लैस

Samsung Galaxy S8 में हो सकता है दुनिया का सबसे पावरफुल कैमरा

जियोनी M6S Plus की स्पेसिफिकेशन्स हुईं लीक, 6 जीबी रैम और 6020 एमएएच बैटरी से हो सकता है लैस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.