Move to Jagran APP

लैपकेयर ने लांच किया एक नया थ्रीजी वाइ-फाइ राउटर

वाइ-फाइ उपकरणों के लिए प्रसिद्ध कंपनी लैपकेयर ने एक नया राउटर लांच किया है। पहली बार कंपनी ने एक वायरलेस यानि कि बिना केबल वाले थ्रीजी राउटर को लांच किया है।

By Edited By: Published: Sat, 31 May 2014 01:41 PM (IST)Updated: Sat, 31 May 2014 01:41 PM (IST)

नई दिल्ली। वाइ-फाइ उपकरणों के लिए प्रसिद्ध कंपनी लैपकेयर ने एक नया राउटर लांच किया है। पहली बार कंपनी ने एक वायरलेस यानि कि बिना केबल वाले थ्रीजी राउटर को लांच किया है। कंपनी के अनुसार यह एक मल्टीफंक्शन डिवाइस है जो छोटे दफ्तरों, स्मार्टफोन व सफर के दौरान भी यूजर को पावर वाइ-फाइ इस्तेमाल करने करने की सहूलियत देता है।

loksabha election banner

लैपकेयर का यह डिवाइस 150 एमबीपीएस की स्पीड प्रदान करता है। इस डिवाइस को हॉटस्पॉट के रूप में कनेक्ट करते ही यह एक ही बार में 32 डिवाइस को खुद से कनेक्ट कर सकता है। डिवाइस के अंदर 4400 एमएएच की बैट्री भी लगी है जिसकी मदद से आप आसानी से स्मार्टफोन, आई फोन व टैबलेट चार्ज कर सकते हैं।

लैपकेयर के इस राउटर का वजन केवल 124 ग्राम है जिसकी बदौलत आप इसे आसानी से कहीं भी ले जा सकते हैं और कभी भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा डिवाइस में एक कार्ड रीडर भी लगाया गया है जिसके जरिए यूजर कार्ड रीडर की मदद से ही डेटा इस्तेमाल कर सकता है। इसके साथ ही एक और खासियत यह है कि इस वायरलैस डिवाइस में क्लाउड स्टोरेज सुविधा भी उपलब्ध है।

इस राउटर में एक थ्रीजी नेटवर्क को सपोर्ट करने वाला जीएसएम सिम स्लॉट है। विभिन्न विशेषताओं वाला यह राउटर आपको मार्केट में 1,899 रुपये के दाम पर उपलब्ध होगा।

पढ़ें: लॉजीटेक का नया वायरलेस स्पीकर लांच

पढ़ें: अब सेंसर और माइक्रोफोन के साथ आया वायरलेस स्पीकर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.