Move to Jagran APP

बिना चैट छोड़े करे स्विच, मुफ्त में करें अपनों से व्हाट्सएप वीडियो कॉल

कुछ माह पहले ही व्हाट्सएप के साथ कॉलिंग सेवा पेश की गई थी। अब खबर है कि कंपनी जल्द ही व्हाट्सएप में वीडियो कॉलिंग सेवा लांच करने वाली है

By MMI TeamEdited By: Published: Wed, 23 Dec 2015 02:33 PM (IST)Updated: Wed, 23 Dec 2015 02:40 PM (IST)

कुछ माह पहले ही व्हाट्सएप के साथ कॉलिंग सेवा पेश की गई थी। अब खबर है कि कंपनी जल्द ही व्हाट्सएप में वीडियो कॉलिंग सेवा लांच करने वाली है।
हाल ही में जर्मनी में पेश की गई एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी जल्द ही वीडियो कॉलिंग सेवा पेश करने वाली है और व्हाट्सएप की वीडियो कॉलिंग सेवा का लाभ सबसे पहले आईओएस उपभोक्ता ले सकेंगे। इसके बाद यह एंड्रायड फोन के लिए उपलब्ध होगा।

पढ़ें, सावधान! बैकस्पेस बटन इस तरह से बन रहा कंप्यूटर हैकिंग का कारण

इस सेवा के तहत वाइफाइ और सेल्यूलर नेटवर्क पर व्हाट्सएप उपभोक्ता वीडियो कॉल कर सकते हैं और वीडियो कॉल रिसीव कर सकते हैं। इसमें एक छोटा सा विंडो होगा जहां से आप अपनी इमेज देख सकते हैं। विंडोज प्रिव्यू आपके साथ ही मूव होगा। वीडियो कॉलिंग में आप अपने फ्रंट और रियर कैमरे के बीच स्विच कर सकते हैं। खास बात यह कही जा सकती है कि इस वीडियो कॉलिंग में आप चाहें तो माइक्रोफोन को म्यूट कर सकते हैं।
व्हाट्सएप में वीडियो कॉलिंग सेवा नए अपडेट 2.12.16.2 के साथ उपलब्ध होगा जो कुछ ही दिनोें में उपभोक्ता को प्राप्त हो जाएगा। इसके साथ ही कंपनी व्हाट्सएप के साथ मल्टीपल चैट फीचर भी पेश करने वाली है। आप बिना किसी चैट को छोड़े दूसरे चैट में स्विच कर सकते हैं। व्हाट्सएप के नए अपडेट में खास तौर से हरे रंग का उपयोग देखने को मिलेगा।

पढ़ें, फेसबुक मैसेंजर चैट हुई कस्टमाइज, दोस्तों और रिश्तेदारों का बदल सकेंगे नाम

गौरतलब है कि व्हाट्सएप विश्व की प्रमुख मोबाइल मैसेंजिंग सेवा है जिसका अधिग्रहण फेसबुक द्वारा किया गया है। हाल ही में कपंनी ने नया अपडेट पेश किया था जिसमें इमोजी और डाटा सेवर फीचर को पेश किया था।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.