Move to Jagran APP

Whatsapp बना Snapchat की तरह, आया अब तक का सबसे बड़ा Status फीचर, जानें कैसे करें इस्तेमाल

व्हाट्सएप ने अपने यूजर्स के लिए अभी तक का सबसे बड़ा बदलाव किया है।व्हाट्सएप चैट एप एक नया फीचर लेकर आया है, जो अब इस एप की तस्वीर ही बदल देगा

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Tue, 21 Feb 2017 12:56 PM (IST)Updated: Tue, 21 Feb 2017 01:30 PM (IST)
Whatsapp बना Snapchat की तरह, आया अब तक का सबसे बड़ा Status फीचर, जानें कैसे करें इस्तेमाल
Whatsapp बना Snapchat की तरह, आया अब तक का सबसे बड़ा Status फीचर, जानें कैसे करें इस्तेमाल

नई दिल्ली। व्हाट्सएप अपने लॉन्च से लेकर अब तक का सबसे बड़ा बदलाव लेकर आ रही है। व्हाट्सएप चैट एप एक नया फीचर लेकर आया है, जो अब इस एप की तस्वीर ही बदल देगा। इस नए फीचर का नाम स्टेट्स है, जो व्हाट्सएप को एक तरह की सोशल मीडिया एप बना देगा। स्टेट्स फीचर एप में एक अलग टैब में दिखाई देगा। इसी के साथ यूजर्स इसके जरिए गिफ, वीडियो और तस्वीरें भी शेयर कर पाएंगे। ठीक उसी तरह जिस तरह यूजर्स इंस्टाग्राम और फेसबुक का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन व्हाटएप के नए फीचर में एक बात और खास है। इस फीचर को स्नैपचैट से कॉपी किया गया है, क्योंकि यूजर्स व्हाटएप पर जो स्टेट्स डालेंगे, वह 24 घंटे बाद अपने आप गायब हो जाएगा, ठीक वैसे ही जैसे स्नैपचैट पर होता है।

loksabha election banner

व्हाट्सएप कुछ समय से इस फीचर को बीटा वर्जन पर टेस्ट कर रहा था। लेकिन अब यह अपडेट सभी यूजर्स तक पहुंच जाएगा। स्टेट्स फीचर के इस्तेमाल के लिए यूजर्स को एप को अपडेट करना होगा। व्हाट्सएप स्टेट्स अपडेट से संबंधित इस फीचर की घोषणा फेसबुक को-फाउंडर Jan Koum ने की। उन्होंने कहा ''हमें 24 फरवरी को व्हाट्सएप के 8वें जन्मदिन के साथ स्टेट्स फीचर लाने पर बेहद प्रसन्नता है। आज से ही व्हाट्सएप में अपडेट उपलब्ध कराये जाएंगे, जिसमें यूजर्स व्हाट्सएप में अपने कॉटेक्ट के साथ फोटोज और वीडियोज शेयर कर पाएंगे। आपके स्टेट्स भी एन्ड-टू-एन्ड एन्क्रिप्टेड होंगे''।

किस तरह से कर सकते हैं स्टेट्स फीचर का इस्तेमाल? अपने फोन में व्हाट्सएप अपडेट करें। अगर आपकी एप के लिए कोई अपडेट मौजूद नहीं है, तो थोड़े समय इंतजार करें। इसके बाद एप खोलें। इसमें आपको स्टेट्स टैब दिखाई देगा। इसी टैब के जरिए आप स्टेट्स अपडेट कर पाएंगे और दोस्तों से शेयर कर पाएंगे। आपकी यह पूरी तरह से नियंत्रित कर सकते हैं की कौन आपकी अपडेट देख पाए या कौन नहीं। इसी के साथ यह अपडेट्स 24 घंटे बाद अपने आप गायब हो जाएंगे।

यह भी पढ़े,

रिलायंस जियो और उबर ने मिलाया हाथ, ग्राहकों को मिलेंगे आकर्षक ऑफर

BSNL की एप पर आधारित कॉलिंग सेवा की समीक्षा कर रहा TRAI

इस App से कर सकते हैं जिंदगीभर Free कॉलिंग, जानें कैसे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.