Move to Jagran APP

यूट्यूब वीडियोज से लेकर रिकॉल तक व्हाट्सएप में जल्द आने वाले हैं ये 6 नए शानदार फीचर्स

व्हाट्सएप जल्द ही 6 नए फीचर्स एंड्रायड और iOS यूजर्स के लिए लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Tue, 01 Aug 2017 03:31 PM (IST)Updated: Tue, 01 Aug 2017 03:31 PM (IST)
यूट्यूब वीडियोज से लेकर रिकॉल तक व्हाट्सएप में जल्द आने वाले हैं ये 6 नए शानदार फीचर्स
यूट्यूब वीडियोज से लेकर रिकॉल तक व्हाट्सएप में जल्द आने वाले हैं ये 6 नए शानदार फीचर्स

नई दिल्ली (जेएनएन)। इंस्टैंट मैसेजिंग एप्लिकेशन व्हाट्सएप के 1 बिलियन से ज्यादा यूजर्स हैं। यूजर्स के अनुभव को दोगुना करने के लिए कंपनी नए फीचर्स को अपडेट करती रहती है। हालांकि, किसी भी अपडेट को रोलआउट करने से पहले कंपनी इसे बीटा वर्जन पर टेस्ट करती है। बीटा मोड में किसी भी अपडेट के कुछ ही फीचर्स को जारी किया जाता है। इस पोस्ट में हम आपको कुछ ऐसे फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो जल्द ही व्हाट्सएप में जारी किए जा सकते हैं।

loksabha election banner

1- व्हाट्सएप के iOS बीटा वर्जन पर यूट्यूब इंटीग्रेशन फीचर देखा गया था। इसके तहत व्हाट्सएप पर यूट्यूब वीडियो को बिना एप से बाहर जाए पिक्चर-इन-पिक्चर मोड में चलाया जा सकता है। इसे जल्द ही एंड्रायड में भी जारी किया जा सकता है।

2- UPI या यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस फीचर को भी यूजर्स के लिए पेश किया जाएगा। इस फीचर के जरिए यूजर्स एक-दूसरे को पैसे ट्रांसफर कर पाएंगे। कंपनी इसके लिए सरकार से बातचीत कर रही है।

3- मैसेज रीकॉल फीचर को सबसे पहले दिसंबर 2016 में iOS बीटा वर्जन पर स्पॉट किया गया था। इसे जल्द ही यूजर्स के लिए रोलआउट किया जा सकता है। इसके तहत यूजर्स भेजे गए मैसेज को डिलीट कर पाएंगे।

4- लाइव लोकेशन फीचर को इस साल व्हाट्सएप के iOS बीटा वर्जन पर देखा गया था। हालांकि, इसे अभी रोलआउट नहीं किया गया है। इसके तहत यूजर्स अपनी लाइव लोकेशन को अपने परिवार और दोस्तों के साथ शेयर कर पाएंगे।

5- व्हाट्सएप पर नंबर बदलने के फीचर को विंडोज फोन पर देखा गया था। इसके जरिए अगर यूजर्स अपना नंबर बदलते हैं तो उनके दोस्तों को इसकी नोटिफिकेशन भेजी जाती है। इसे अभी रोलआउट नहीं किया गया है।

6- एडिट फीचर के जरिए यूजर्स भेजे गए मैसेज को एडिट कर पाएंगे। इसे जल्द ही रोलआउट किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें:

BHIM एप ने पार किया 1500 करोड़ की ट्रांजेक्शन का आंकड़ा: प्रसाद

लेटेस्ट बुक्स पढ़ने के लिए इन एप्स का करें इस्तेमाल, एंड्रायड और iOS दोनों पर उपलब्ध

जुलाई 2017 की ये हैं 5 बेस्ट फ्री एप्स, एक्सपर्ट और यूजर रिव्यू पर दी गई रेटिंग
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.