Move to Jagran APP

नरेश यादव ने स्वीकार किए कुरान शरीफ से बेअदबी के आरोपी विजय से संबंध

दिल्‍ली के अाप विधायक नरेश यादव ने पंजाब पुलिस से पूछताछ में स्‍वीकार किया है कि मालेरकोटला में कुरान शरीफ से बेअदबी के आरोपी विजय ये उनके संबंध थे।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 06 Jul 2016 08:45 AM (IST)Updated: Wed, 06 Jul 2016 09:07 AM (IST)
नरेश यादव ने स्वीकार किए कुरान शरीफ से बेअदबी के आरोपी विजय से संबंध

जेएनएन, मालेरकोटला, (संगरूर)। दिल्ली के महरौली से आम आदमी पार्टी के विधायक नरेश यादव ने पुलिस पूछताछ में पवित्र कुरान शरीफ की बेअदबी के मुख्य आरोपी विजय कुमार से अपने संबंध स्वीकार किए हैं। नरेश से पटियाला सीआइए कार्यालय में करीब पांच घंटे तक पुलिस ने पूछताछ की।

loksabha election banner

दूसरी ओर, संगरूर की अदालत ने विजय व अन्य आरोपियों के नार्को व पोलीग्राफ टेस्ट करने की अनुमति दे दी। अब पुलिस पता करेगी कि बेअदबी करने के पीछे आरोपियों की क्या सोच थी, क्यों घटना को अंजाम दिया और उनके साथ कौन-कौन था?

प़ढ़ें : कुरान शरीफ बेअदबी मामले में आप विधायक से पूछताछ, पुलिस ने दागे सौ सवाल

विजय कुमार द्वारा आप विधायक का बेअदबी की घटना में हाथ होने का खुलासा किए जाने के बाद से नरेश यादव पर पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है। मंगलवार को सीआइए स्टाफ पटियाला में सीनियर पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में नरेश से पुलिस ने इस मामले पर करीब पांच घंटे पूछताछ की।

सूत्रों के मुताबिक पूछताछ के दौरान नरेश यादव ने स्वीकार किया कि कुरान शरीफ की बेअदबी करने वाले मुख्य आरोपी विजय कुमार से उनके संबंध हैं, लेकिन इस घटना से उनका कोई संबंध नहीं है। नरेश जब सीआइए स्टाफ पहुंचे तो वहां आप के प्रदेश प्रभारी संजय सिंह भी उनके थे।

पढ़ें : केजरीवाल अब श्री गुरुग्रंथ साहिब व श्री हरिमंदिर के अपमान में घिरे

यह भी बताया गया है कि विजय और नरेश यादव में फोन कॉल और एसएसएस के जरिये बातचीत होती थी। पुलिस इस बारे में जांच कर रही है कि उनके बीच किन मुद्दों पर बातचीत होती थी और यह सिलसिला कब से चल रहा था।

नरेश यादव से फिर हो सकती है पूछताछ : एसएसपी

पटियाला में पूछताछ के दौरान संगरूर के एसएसपी प्रीतपाल सिंह थिंद भी मौजूद थे। एसएसपी ने बताया कि जांच टीम द्वारा की गई पूछताछ में आप विधायक नरेश यादव ने स्वीकार किया है कि आरोपी विजय का उसके पास आना-जाना था। यादव ने कुछ ही सवालों के जवाब दिए हैं। उन्होंने कहा कि विधायक से फिर पूछताछ की जा सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.