Move to Jagran APP

लुधियाना में फर्जी नंबर प्लेट लगी कार में घूम रहा था निलंबित बैंक अफसर, ऐसे आया पकड़ में

लुधियाना में बैंक से निलंबित चल रहा चीफ मैनेजर फर्जी नंबर प्लेट लगी कार में घूम रहा था। सूचना के आधार पर पुलिस ने उसे पकड़ लिया। पूछताछ में उसने कहा कि वह कार किश्त देने से बचने के लिए ऐसा कर रहा था।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Thu, 10 Dec 2020 02:19 PM (IST)Updated: Thu, 10 Dec 2020 02:19 PM (IST)
लुधियाना में फर्जी नंबर प्लेट लगी कार में घूम रहा था निलंबित बैंक अफसर, ऐसे आया पकड़ में
फर्जी नंबर प्लेट लगी कार पकड़ी। सांकेतिक फोटो

जेएनएन, लुधियाना। उत्तर भारत की प्रमुख औद्योगिक नगरी लुधियाना के थाना जमालपुर की मुंडियां चौकी पुलिस को सूचना मिली कि उनके इलाके में एक व्यक्ति मारुति अर्टिगा कार लेेेेकर घूम रहा है। उस पर फर्जी नंबर प्लेट लगी हुई है। यह सुनते ही पुलिस के कान खड़े हो गए कि कहीं वो कार चोरी की तो नहीं।

loksabha election banner

ऐसी सूचना के बाद पुलिस की टीम ने मुंडियां कलां के सुंदर नगर इलाके में नाकाबंदी कर दी। इस दौरान उस कार पकड़ में आ गई। जांच करने पर उस पर लगा नंबर पीबी10डीडब्ल्यू 2376 फर्जी पाया गया। इसके कारण कार चालक को गिरफ्तार करके उसके खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया। कार को कब्जे में लेकर जब पूछताछ की गई तो हैरान कर देने वाली बात सामने आई।

यह भी पढ़ें : SFJ का प्रमुख आतंकी पन्नू रेफरेंडम 2020 के जरिये पंजाब में बढ़ा रहा था आतंकी गतिविधियां

कार सवार ने बताया कि वह स्टेट बैंक आफ इंडिया (एसबीआइ) में चीफ मैनेजर के पद पर कार्यरत था, लेकिन आजकल वह किसी मामले में निलंबित चल रहा है। पूछताछ में आरोपित ने कहा कि बैंक लोन की किश्तों से बचने के लिए उसने कार पर फर्जी नंबर प्लेट लगाई है। एएसआइ बलदेव सिंह ने बताया कि आरोपित की पहचान मुंडियां कलां स्थित जीके इस्टेट निवासी जनक नंदन के रूप में हुई।

यह भी पढ़ें : हरियाणा में निजी क्षेत्र में 75% आरक्षण को चुनौती देने वाली याचिका हाई कोर्ट में खारिज

पूछताछ में जनक नंदन ने पुलिस को बताया कि उसके भाई ने नवांशहर के एक बैंक से वह कार फाइनांस कराई थी। उसकी दो किस्तें देने के बाद वह विदेश चला गया। जाने से पहले वो कार उसके सुपुर्द कर गया। मगर उन्हीं दिनों बैंक ने जनक नंदन की सेवाएं भी समाप्त कर दीं। इसके चलते वो बैंक की किश्तें लौटाने की हालत में नहीं रहा। बैंक की रिकवरी टीम की आंख में धूल झोंकने के लिए उसने एक फर्जी नंबर प्लेट लगा कर गाड़ी चलानी शुरू कर दी।

यह भी पढ़ें : Weather Forecast Chandigarh: कल व परसों बारिश की बारिश की संभावना, तापमान में होगी गिरावट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.