Move to Jagran APP

सोमालिया में कार धमाका, मरने वालों में सीनियर सैन्‍य कमांडर भी

पुलिस अधिकारी मोहम्‍मद अली ने बताया, 'धमाके में पांच लोगों के मौत की हम पुष्टि करते हैं। 10 अन्‍य लोग घायल हुए हैं।'

By Pratibha Kumari Edited By: Published: Tue, 09 May 2017 10:38 AM (IST)Updated: Tue, 09 May 2017 11:55 AM (IST)
सोमालिया में कार धमाका, मरने वालों में सीनियर सैन्‍य कमांडर भी
सोमालिया में कार धमाका, मरने वालों में सीनियर सैन्‍य कमांडर भी

बीजिंग (चीन), एएनआइ।  सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में विस्‍फोटकों से भरी एक कार एक रेस्‍टोरेंट में घुसा दी गई, जिसमें कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई। इनमें एक सीनियर सोमाली सैन्‍य कमांडर भी शामिल हैं। ग्‍लोबल टाइम्‍स की रिपोर्ट के अनुसार, यहां के आव्रजन मुख्‍यालय के निकट एक इटैलियन रेस्‍टोरेंट में जब कार धमाका हुआ तो मरने वालों में जनरल आब्‍दी अदान भी थे।

prime article banner

पुलिस अधिकारी मोहम्‍मद अली ने बताया, 'धमाके में पांच लोगों के मौत की हम पुष्टि करते हैं। 10 अन्‍य लोग घायल हुए हैं।' गौरतलब है कि सोमाली राष्‍ट्रपति मोहम्‍मद अब्‍दुल्‍लाही फारमाजो ने अल-शबाब नियंत्रित निचले शिबेल क्षेत्र का दौरा किया था, इसके कुछ घंटे बाद ही यह धमाका हुआ। अल-शबाब आतंकी संगठन अल कायदा से जुड़ा हुआ है और मोगादिशु में लगातार हमले करता रहता है। इसका मकसद सोमालिया की पश्चिम समर्थित सरकार को तबाह करना और अफ्रीकी संघ शांति सेना को खदेड़ना है। यह संगठन सोमालिय को कट्टरपंथी इस्‍लामिक राज्‍य में तब्‍दील करना चाहता है और इसके लिए सरकार व सेना को निशाना बनाता रहता है।

यह भी पढ़ें: अमेरिका में सिगरेट बेचने से मना करने पर सिख युवक की हत्या


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.