Move to Jagran APP

अफगानिस्तान में मारा गया आइएस का सरगना

अफगानिस्तान में अमेरिकी बल और नाटो कमांडर जनरल जॉन निकल्सन ने कहा कि हमने पिछले नौ महीनों में दूसरे आइएस के सरगना और साथ ही उनके दर्जनों सदस्यों और सैक़़डों लड़कों को मार गिराया।

By Tilak RajEdited By: Published: Tue, 09 May 2017 08:23 AM (IST)Updated: Tue, 09 May 2017 09:04 AM (IST)
अफगानिस्तान में मारा गया आइएस का सरगना
अफगानिस्तान में मारा गया आइएस का सरगना

काबुल, एजेंसी। अफगानिस्तान में अफगान और अमेरिकी सुरक्षा बलों के एक संयुक्त अभियान में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) का एक आतंकी मारा गया। माना जाता है कि मारा गया आतंकी अफगानिस्तान में आइएस का सरगना था। सैन्य अस्पताल समेत कई ब़़डे आतंकी हमलों में उसका हाथ था।

loksabha election banner

सैन्य अस्पताल में हुए हमलों में 50 लोग मारे गए थे। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति कार्यालय के बयान के अनुसार, ननगरहार में 27 अप्रैल को एक संयुक्त अभियान में आइएस खुरासान का सरगना अब्दुल हसीब मारा गया। अफगानिस्तान में अफगान विशिष्ट बलों के अभियान में आइएस का सरगना अब्दुल हसीब मारा गया। अफगानिस्तान में मौजूद अमेरिकी बल ने भी अभियान में आइएस सरगना और साथ ही संगठन के कई शीर्ष कमांडरों और 35 अन्य आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि की है।

अफगानिस्तान में अमेरिकी बल और नाटो कमांडर जनरल जॉन निकल्सन ने कहा कि हमने पिछले नौ महीनों में दूसरे आइएस के सरगना और साथ ही उनके दर्जनों सदस्यों और सैक़़डों लड़कों को मार गिराया। अमेरिका द्वारा ननगरहार प्रांत में आइएस के गढ़ को तबाह करने के उद्देश्य से बेहद शक्तिशाली बम गिराने के तीन सप्ताह बाद आइएस सरगना के मारे जाने की पुष्टि हुई है।

इसे भी पढ़ें: वादी में फैल रहा आइएस का जाल, युवकों की खाड़ी देशों से वार्ता में बढ़ोतरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.