Move to Jagran APP

अस्पताल में हुए हवाई हमले के लिए अोबामा ने मांगी माफी

अमरीका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अफगानिस्तान के कुंदूज स्थित अस्पताल में हुए हवाई हमले के लिए माफी मांगी है। यह जानकारी व्हाइट हाउस ने बुधवार को दी। ओबामा ने मेडिसिनस सैन फ्रंटीयर्स (एमएसएफ) के प्रमुख को फोन कर हमले के लिए माफी मांगी।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Thu, 08 Oct 2015 03:31 AM (IST)Updated: Thu, 08 Oct 2015 03:39 AM (IST)
अस्पताल में हुए हवाई हमले के लिए अोबामा ने मांगी माफी

वॉशिंगटन/काबुल। अमरीका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अफगानिस्तान के कुंदूज स्थित अस्पताल में हुए हवाई हमले के लिए माफी मांगी है। यह जानकारी व्हाइट हाउस ने बुधवार को दी। ओबामा ने मेडिसिनस सैन फ्रंटीयर्स (एमएसएफ) के प्रमुख को फोन कर हमले के लिए माफी मांगी।

loksabha election banner

ओबामा ने एमएसएफ के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष जोआन ली से फोन पर बात कर कहा कि जो हुआ वह एक दुखद घटना है और अमरीका इस घटना की बिना किसी भेदभाव के जांच करेगा। दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

पढ़ेंः विदेशी सेनाओं के जाने पर ही अफगानिस्तान में आएगी शांति

व्हाइट हाउस के प्रवक्ता जोश एरनेस्ट ने बताया कि जरूरत पड़ी तो राष्ट्रपति जरूरी बदलाव करेंगे ताकि भविष्य में ऎसी घटनाओं को रोका जा सके। एमएसएफ ने इस बमबारी की जांच स्वतंत्र अंतरराष्ट्रीय समिति से करवाने की मांग की है।

ओबामा ने अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी से भी फोन पर बात कर हमले में मारे गए लोगों के प्रति दुख व्यक्त किया है। उल्लेखनीय है कि अस्पताल पर अमरीकी वायु सेना द्वारा की गई बमबारी में करीब 22 मरीज मारे गए थे।

पढ़ेंः अफगानिस्तान के कुंदुज पर तालिबान का भीषण हमला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.