Move to Jagran APP

जर्मनी ट्रेन में कुल्हाड़ी से वार के जुड़े पाकिस्तान से तार

जर्मनी की एक ट्रेन में यात्रियों पर कुल्हाड़ी से वार के तार अब पाकिस्तान से जुड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं।

By Rajesh KumarEdited By: Published: Wed, 20 Jul 2016 08:31 PM (IST)Updated: Wed, 20 Jul 2016 08:42 PM (IST)
जर्मनी ट्रेन में कुल्हाड़ी से वार के जुड़े पाकिस्तान से तार

बर्लिन, एएफपी : जर्मनी की ट्रेन में यात्रियों पर कुल्हाड़ी से हमला करने वाले किशोर के तार पाकिस्तान से जुड़ते दिख रहे हैं। आइएस के वीडियो और किशोर के घर में मिले दस्तावेज के आधार पर अधिकारियों ने हमलावर के पाकिस्तानी होने की आशंका जताई है। पहले इस किशोर के अफगान शरणार्थी होने की बात कही जा रही थी।

loksabha election banner

जर्मनी के दक्षिणी शहर वुर्जबर्ग के समीप मंगलवार हुए इस हमले में पांच लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे। बाद में पुलिस ने 17 साल के हमलावर को मार गिराया था। उसके पास से आइएस का झंडा मिला था। हमले के बाद आइएस ने वीडियो जारी कर हमलावर को अपना लड़ाका बताया था। वीडियो में किशोर को पाकिस्तान में बोली जाने वाली पश्तो भाषा में बोलते सुना गया। विशेषज्ञों के अनुसार उसका उच्चारण भी साफतौर पर पाकिस्तानी है।

जर्मनी: ट्रेन में कुल्हाड़ी से यात्रियों को घायल करने वाले को पुलिस ने मार गिराया

उसके कमरे से एक पाकिस्तानी दस्तावेज भी बरामद किया गया है। उसने वीडियो में अपना नाम मुहम्मद रियाद बताया जो जर्मनी में पंजीकृत रियाज खान से मेल नहीं खाता है। जर्मनी के अधिकारियों ने इस वीडियो को प्रमाणित किया है। इस बीच अभियोजकों ने बताया कि उसने अफगानिस्तान में अपने दोस्त की मौत का बदला लेने के लिए हमले को अंजाम दिया था।

जर्मनी का नया कानून, 'लड़की की ना का मतलब ना'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.