Move to Jagran APP

निष्‍कासन से खफा योगेंद्र बोले - कोई तीन कारण बताए पार्टी

आम आदमी पार्टी आप से बाहर किए जाने पर योगेंद्र यादव का कहना है कि उन्हें अभी तक पार्टी से ऐसा कोई आदेश नहीं मिला है। मीडिया के माध्यम से उन्हें यह जानकारी मिली है। मंगलवार दोपहर को उन्होंने (आप) की अनुशासन समिति के अध्यक्ष वाघेला को एक ईमेल किया

By Kamal VermaEdited By: Published: Tue, 21 Apr 2015 10:57 PM (IST)Updated: Wed, 22 Apr 2015 07:50 AM (IST)
निष्‍कासन से खफा योगेंद्र बोले - कोई तीन कारण बताए पार्टी

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी आप से बाहर किए जाने पर योगेंद्र यादव का कहना है कि उन्हें अभी तक पार्टी से ऐसा कोई आदेश नहीं मिला है। मीडिया के माध्यम से उन्हें यह जानकारी मिली है। मंगलवार दोपहर को उन्होंने (आप) की अनुशासन समिति के अध्यक्ष वाघेला को एक ईमेल किया है। इसमें उन्होंने लिखा है कि 'पार्टी द्वारा भेजे गए कारण बताओ नोटिस का जवाब दे दिया गया। इसके बावजूद भी पार्टी ने बाहर निकाल दिया। मैं आपसे पूछना चाहता हूं कि क्या आप मुझे तीन ऐसे कारण बताएंगे, जो मुझे पार्टी से निकालने के लिए उचित हों।'

loksabha election banner

योगेंद्र यादव ने कहा कि आप एक क्षेत्रीय पार्टी बन कर रह गई है, जो दिल्ली से बाहर अपने कार्यकर्ताओं का ख्याल नहीं रख रही है। भविष्य की योजना के बारे में योगेंद्र ने कहा कि स्वराज अभियान को देश भर में फैलाना है। इसके लिए 29 अप्रैल से काम शुरू कर दिया जाएगा। 30 से 35 स्वराज मंथन कार्यक्रम किए जाएंगे। पहला कार्यक्रम बेंगलुरु में होगा। एक मई को गुवाहाटी में और इसी तरह से देश के विभिन्न राज्यों में कार्यक्रम होगा।

प्रशांत ने 'आप' को बताया 'खाप', शशि बोले- मैं भी बागी

फिलहाल दल बनाने का विचार नहीं

योगेंद्र का कहना है कि फिलहाल हमने राजनीतिक दल बनाने के बारे में नहीं सोचा है। दल बनाने से पहले यह देखना है कि आम आदमी पार्टी से जुड़े कितने नेता, कार्यकर्ता आदि भटक चुके हैं। उन्हें फिर से एकजुट करना है। दूसरा नए भारत का एजेंडा तैयार करना है तथा तीसरा संगठन का रुख कैसा रहेगा।

योगेंद्र को एक साल पहले निकाल देना था : जयहिंद

रोहतक [जासं]। आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य नवीन जयङ्क्षहद ने कहा कि योगेंद्र यादव को एक साल पहले ही पार्टी से निकाल दिया जाना चाहिए था। पार्टी कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में जयहिंद ने कहा कि योगेंद्र यादव पूर्व संप्रग सरकार की 25 अलग-अलग कमेटियों के सदस्य थे। इससे पता चलता है कि उनकी कांग्रेस से कितनी नजदीकियां थी।

योगेंद्र यादव से पूछे ये सवाल

1. योगेंद्र यादव ने रोहतक से लोकसभा चुनाव लडऩे से क्यों इन्कार किया?

2. वाड्रा के जमीन घोटाले को लेकर दिल्ली में हुड्डा के घर हुए प्रदर्शन से योगेंद्र यादव ने क्यों दूरी बनाए रखी?

3. नमक की थैली देकर आंदोलन चलाने वाले योगेंद्र ने रोहतक के सांसद दीपेंद्र हुड्डा को नमक की थैली क्यों नही दी?

4. विधानसभा चुनाव में भूपेंद्र सिंह हुड्डा के खिलाफ प्रचार क्यों नहीं किया?

5. हुड्डा के नजदीकी युद्धवीर ख्यालिया को हिसार लोकसभा से क्यों टिकट दिलवाया?

पढ़ें: योगेंद्र, प्रशांत समेत चार 'आप' से बाहर, शांति भी इच्छुक

संजय सिंह ने कहा, 'मजाक में लिया था पार्टी को शांति-प्रशांत व योगेंद्र ने'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.