Move to Jagran APP

संजय सिंह ने कहा, 'मजाक में लिया था पार्टी को शांति-प्रशांत व योगेंद्र ने'

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा है कि प्रशांत भूूषण, शांति भूषण और योगेंद्र यादव ने पार्टी को मजाक में ले लिया था। इसका सबसे बड़ा प्रमाण यह है कि दिल्ली चुनाव के दौरान उन्होंने अरविंद केजरीवाल को तीसरे नंबर का नेता कहना शुरू कर

By Rajesh NiranjanEdited By: Published: Sat, 18 Apr 2015 08:56 PM (IST)Updated: Sat, 18 Apr 2015 10:24 PM (IST)
संजय सिंह ने कहा, 'मजाक में लिया था पार्टी को शांति-प्रशांत व योगेंद्र ने'

रायपुर (ब्यूरो)। आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा है कि प्रशांत भूूषण, शांति भूषण और योगेंद्र यादव ने पार्टी को मजाक में ले लिया था। इसका सबसे बड़ा प्रमाण यह है कि दिल्ली चुनाव के दौरान उन्होंने अरविंद केजरीवाल को तीसरे नंबर का नेता कहना शुरू कर दिया था।

loksabha election banner

सिंह आप के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता के साथ शनिवार को बूढ़ेश्वर मंदिर में आयोजित आप पार्टी के छत्तीसगढ़ कार्यकर्ता सम्मेलन में पहुंचे थे। सम्मेलन के दौरान आयोजित प्रेसवार्ता में संजय सिंह ने कहा कि अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में पूरी पार्टी एकजुट है। कुछ लोगों के असंतुष्ट होने से पार्टी को कोई फर्क नहीं पड़ता। वैसे भी उन्हें संतुष्ट करने के हरसंभव उपाय किए गए थे।

पूछे गए एक सवाल के जवाब में संजय सिंह ने बताया कि तीनों नेताओं ने चलते चुनाव में पार्टी को नुकसान पहुंचाना शुरू कर दिया था। यहां तक बयान दिया कि आप को 23-30 सीटें मिल जाएंगी तो बहुत है, लेकिन आप ने 67 सीटों पर ऐतिहासिक जीत हासिल की। उनके विवाद एक दो दिनों का परिणाम नहीं है। पार्टी स्तर पर उनसे चर्चा हुई उनकी पांच सूत्री मांगों को माना गया, इसके बावजूद वे बाज नहीं आए। अब मामला अनुशासन समिति के पास है। वही उनके बारे में फैसला करेगी।

छवि को कोई धक्का नहीं पहुंचा

दिल्ली में बड़ी जीत के बाद पार्टी स्तर पर छिड़ी लड़ाई, स्टिंग और मीडिया में लगातार हुए खुलासों के बीच भी पार्टी और उसके राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की छवि को कोई धक्का नहीं पहुंचा है। धक्का तब पहुंचता जब हम वादा करके भूल जाते। सरकार बनने के बाद हमने अपने घोषणापत्र में जो वादे किए थे, उनको पूरा करना शुरू कर दिया है। बिजली सस्ती कर दी है, 20 लीटर तक पानी मुफ्त कर दिया। एक ओर भाजपा शासित राज्यों में जहां किसानों को प्राकृतिक आपदा से हुए नुुकसान का मुआवजा 60-70 रुपये देकर हंसी उड़ाई गई वहीं दिल्ली के किसानों के लिए 50 हजार रुपये हेक्टेयर और 20 हजार रुपये एकड़ मुआवजा, भ्रष्टाचार के मामलों की एसीबी से जांच, 5500 बसों में सुुरक्षा गार्ड की नियुक्ति जैसे कदम उठाए हैं।

छत्तीसगढ़ में हर बूथ पर एक यूथ

अगले एक माह में छत्तीसगढ़ में हर बूथ पर एक यूथ नियुक्त करने का काम एक माह में किया जाएगा। यहां दस सूत्री उद्देश्य बनाकर पूरे प्रदेश में जनजागरण अभियान चलाएंगे। वहीं 22 अप्रैल को भू अधिग्रहण के विरोध में दिल्ली में एक विशाल रैली भी निकाली जाएगी। यहां स्थानीय मुद्दों को लेकर प्रदेश सरकार की नीतियों के खिलाफ आंदोलन होंगे।

खनन और भ्रष्टाचार सबसे बड़ा मुद्दा

संजय सिंह के मुताबिक छत्तीसगढ़ में खनन क्षेत्र और सरकारी दफ्तरों में भ्रष्टाचार प्रदेश की सबसे बड़ी समस्या है। वहीं किसानों के साथ धान बोनस और एमएसपी मामले में विश्वासघात, भूअधिग्रहण, संविदा नियुक्ति और रिटायरमेंट की उम्र 62 करके युवा पीढ़ी के साथ छल किया जा रहा है। सरप्लस स्टेट होने के बावजूद बिजली महंगी है। हम इससे सस्ती बिजली, उत्पादन नहीं होने पर भी दिल्ली में दे रहे हैं।

मोदी की चाल चल रहे रमन

संजय सिंह ने मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राह पर चलने का आरोप लगाया है। उद्योगपतियों को मदद करने और गरीब और आदिवासियों के शोषण करने का आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी को अब मन की बात बंद कर देना चाहिए, क्योंकि अब वह छल की बात लगने लगे हैं। पिछले 10 सालों में दोनों ही सरकारों की उपलब्धि शून्य है।

[साभार: नई दुनिया]

पढ़ें : स्वराज बैठक पर यादव-भूषण समेत चार को आप का नोटिस

केजरीवाल की नींद उड़ाएंगे योगेंद्र यादव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.