Move to Jagran APP

पांडवों की तरह मुसलमानों से सिर्फ तीन मंदिर बनाने की इजाजत मांग रहा हूं- स्वामी

स्वामी ने कहा कि जैसे भगवान कृष्ण ने कौरवों से पांडवों को मात्र पांच गांव देने का आग्रह किया था, उसी तरह वो मुस्लिमों से आग्रह करते हैं कि वो हिंदुओं को कम से कम तीन मंदिर बनाने दे

By Atul GuptaEdited By: Published: Sun, 26 Jun 2016 08:28 AM (IST)Updated: Sun, 26 Jun 2016 11:09 AM (IST)
पांडवों की तरह मुसलमानों से सिर्फ तीन मंदिर बनाने की इजाजत मांग रहा हूं- स्वामी

तिरुवंतपुरम। भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने मुसलमानों से मंदिर निर्माण के लिए जिद छोड़ने की अपील की है। स्वामी ने कहा कि मुस्लमानों को बाबरी मस्जिद बनाने के लिए सरयू नदी की दूसरी तरफ जमीन मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मुस्लिमों को कृष्णा पैकेज के लिए राजी हो जाना चाहिए। उन्होंने ये भी कहा कि अयोध्या, मथुरा और काशी की महत्ता को देखते हुए मुसलमानों को हिंदुओं को कम से कम तीन मंदिर बनाने देना चाहिए क्योंकि मुगल काल के दौरान यहां हजारों मंदिरों को तोड़ा गया था।

loksabha election banner

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक भाजपा सांसद ने कहा कि जैसे भगवान कृष्ण ने कौरवों से पांडवों को मात्र पांच गांव देने का आग्रह किया था, उसी तरह वो मुस्लिमों से आग्रह करते हैं कि वो हिंदुओं को अयोध्या, काशी और मथुरा की महत्ता को ध्यान में रखते हुए हिंदुओं को कम से कम तीन मंदिर बनाने दें।

भाजपा के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ भी नया आरोप लगाकर सियासी भूचाल पैदा कर दिया है। स्वामी ने आरोप लगाया है कि सोनिया गांधी ने साल 2011-12 के दौरान देश में फिर एक बार आपातकाल लगाने का सुझाव दिया था।

आपातकाल की 41वीं वर्षगांठ पर पत्रकारों को संबोधित करते हुए स्वामी ने ये बात कही। स्वामी ने कहा कि साल 2011-12 के दौरान सोनिया गांधी ने हिंदुत्व आतंकवाद का हौवा खड़ा कर फिर एक बार राजनीतिक आपातकाल लगाने की सिफारिश की थी, लेकिन उस वक्त के सेना प्रमुख जनरल वी के सिंह ने उनकी बात का समर्थन नहीं किया और सोनिया गांधी की ये योजना विफल हो गई।

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को लेकर स्वामी ने कहा कि एयरसेल मैक्सेस मामले में पी चिदंबरम को जेल होनी तय है। उन्होंने कहा कि चिदंबरम और उनके परिवार को इस मामले में जेल होगी। उन्होंने ये भी कहा कि कांग्रेस की अगली वर्किंग कमेटी की मीटिंग तिहाड़ जेल में होगी।

पढ़ें- इमरजेंसी देश के इतिहास का काला धब्बा : बालियान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.