Move to Jagran APP

सपा नेता के पुत्र को स्टंट करने से रोकने पर दारोगा लाइन हाजिर

मेरठ में सपा के पूर्व महानगर अध्यक्ष के साहबजादे को दारोगा ने खुलेआम सड़क पर स्टंट करने से रोका तो उस दारोगा को यह काम काफी महंगा पड़ गया। पहले दो सपा नेता के बेटे ने वर्दी उतरवाने की धमकी दी और फिर एसएसपी ने सिर्फ आधा घंटा में दारोगा को लाइन हाजिर करने का आदेश जारी कर दिया। खराब कानून-व्यवस्था को लेक

By Edited By: Published: Tue, 02 Sep 2014 02:45 PM (IST)Updated: Tue, 02 Sep 2014 02:47 PM (IST)
सपा नेता के पुत्र को स्टंट करने से रोकने पर दारोगा लाइन हाजिर

लखनऊ। मेरठ में सपा के पूर्व महानगर अध्यक्ष के साहबजादे को दारोगा ने खुलेआम सड़क पर स्टंट करने से रोका तो उस दारोगा को यह काम काफी महंगा पड़ गया। पहले दो सपा नेता के बेटे ने वर्दी उतरवाने की धमकी दी और फिर एसएसपी ने सिर्फ आधा घंटा में दारोगा को लाइन हाजिर करने का आदेश जारी कर दिया।

loksabha election banner

खराब कानून-व्यवस्था को लेकर सूबे में पुलिस का मनोबल रसातल में है, लेकिन अधिकारियों ने अपने विवेक को सत्ताधारी नेताओं के हाथों गिरवी रख छोड़ा है। सपा नेता के बेटे ने खुद को रोके जाने पर दारोगा को सिर्फ मिनट में सबक सिखाने की धमकी दी थी, लेकिन महकमे के कप्तान ने दबंगई भरी इस चेतावनी को आदेश के तौर पर लिया और अधीनस्थ को लाइन हाजिर करने में तीस मिनट ही लगाए। सड़क पर स्टंट करने से रोकने को पुलिस के मुखिया ने ठीक से कर्तव्य पालन नहीं करना बताया है और इसी लिए दंड स्वरूप दारोगा को लाइन हाजिर किया गया है।

सपा के पूर्व महानगर अध्यक्ष इसरार सैफी का बेटा नोमान सैफी अपने दोस्तों के साथ कल नौचंदी के गुरुद्वारा रोड पर बाइक से स्टंट कर रहा था। एल ब्लाक चौकी प्रभारी एसआइ नरेंद्र कुमार ने नोमान और उनके दोस्तों से करतबबाजी बंद करने को कहा। नोमान ने तत्काल ही दारोगा को दबंगई भरे स्वर में परिचय दिया और दारोगा को देख लेने की धमकी तक दे डाली। दारोगा ने नोमान की बाइक के कागजात चेक किए और कागज पूरे न होने पर बाइक का चालान कर दिया। सपा नेता के साहबजादे को यह नागवार गुजरा और उन्होंने दारोगा को आधे घंटे में औकात बताने की चेतावनी के साथ सारा दुखड़ा अपने सहारनपुर में बैठे पिता इसरार सैफी को सुनाया। दारोगा के मुताबिक इस दौरान नोमान ने गाली-गलौच भी की। कप्तान ने इसरार के फोन के बाद तत्काल ही दारोगा को लाइन हाजिर कर दिया। लाइन हाजिर करने की वजह यह बताई गई कि उन्होंने इसरार सैफी के पुत्र के साथ अभद्रता की और कर्तव्य पालन में लापरवाही दिखाई।

कानून के दायरे में रहकर किया था चालान

एल ब्लाक चौकी प्रभारी नरेंद्र कुमार ने बताया कि गुरुद्वारा रोड पर नोमान साथियों के साथ बाइक पर स्टंट कर रहा था। उसकी बाइक के कागजात चेक किए तो पिता का हवाला देते हुए वर्दी उतरवा देने की धमकी देने लगा। इसके बाद कानून के दायरे में रहकर उसका चालान कर दिया।

दारोगा ने मारपीट की थी

एसएसपी ओंकर सिंह का कहना है कि पूर्व महानगर अध्यक्ष इसरार सैफी के बेटे नोमान के साथ दारोगा नरेंद्र कुमार ने मारपीट की है। इसलिए काम के प्रति लापरवाही बरतने के आरोप में लाइन हाजिर कर दिया गया है।

दारोगा ने बेटे को डंडे से पीटा

सपा मेरठ के पूर्व नगराध्यक्ष इसरार सैफी ने कहा कि दारोगा ने बेटे को डंडों से पीटा है, मैं तो सहारनपुर चुनाव में आया हुआ हूं। यहां मामले की जानकारी मिली तो एसएसपी से शिकायत की गई थी। कागजात नहीं थे तो दारोगा को चालान काटने का हक था। उसने डंडे से पिटाई क्यों की?

पढ़ें: सपा को साफ कर देंगे आजम: कल्बे जव्वाद

पढ़ें: कार में रंगरेलियां मना रहा कथित सपा नेता गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.