Move to Jagran APP

पद संभालने के बाद स्मृति बोलीं, 'कुछ तो लोग कहेंगे, लोगों का काम है कहना'

इरानी ने ट्वीट कर शिक्षा मंत्रालय का पदभार संभालने वाले प्रकाश जावड़ेकर को बधाई दी।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Wed, 06 Jul 2016 02:47 PM (IST)Updated: Thu, 07 Jul 2016 07:53 AM (IST)

नई दिल्ली। मानव संसाधन विकास मंत्री के पद से हटाकर कपड़ा मंत्रालय दिए जाने के बाद स्मृति इरानी ने अपने काम गिनाए हैं। इरानी ने ट्वीट कर शिक्षा मंत्रालय का पदभार संभालने वाले प्रकाश जावड़ेकर को बधाई।

loksabha election banner

उन्होंने लिखा कि प्रकाश जावड़ेकर जी को शुभकामनाएं, जिन्होंने दो साल के मेरे कार्यकाल के दौरान की गई पहल को आगे बढ़ाने का भरोसा दिया है। इरानी ने एक के बाद किए कई ट्विट्स में लिखा कि मुझे खुशी है कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति, 2016 का ड्राफ्ट लंबी चर्चा के बाद तैयार हो गया है। फिलहाल इस पर नागरिकों से राय मांगी जा रही है। जल्दी ही यह जारी होगी।

अपने नए मंत्रालय में पहले दिन पहुंची स्मृति इरानी ने उत्तर प्रदेश में नई भूमिका मिलने के सवाल के जवाब में तंज कसते हुए कहा कि 'कुछ तो लोग कहेंगे, लोगों का काम है कहना'। स्मृति इरानी ने ये भी कहा पीएम मोदी कपड़ा उद्योग में तेजी लाना चाहते हैं और वो उनके सपने को आगे लेकर जाएंगी।

इरानी ने लिखा कि मैं पीएम नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देती हूं, जिन्होंने पहले मानव संसाधन विकास मंत्रालय और अब कपड़ा मंत्रालय की जिम्मेदारी मुझे सौंपी। इरानी ने लिखा कि बीते दो सालों में मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने शिक्षा का स्तर सुधारने और छात्रों के लिए सीखने की प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए सभी प्रयास किए हैं। इसके साथ ही इरानी ने मानव संसाधन विकास मंत्रालय के अधिकारियों को भी सहयोग के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि उन्होंने पीएम मोदी के विजन को साकार करने के लिए बेहतरीन काम किया है।

I thank PM @narendramodi ji for giving me the opportunity to serve the country earlier in the @HRDMinistry & now in the @TexMinIndia.

— Smriti Z Irani (@smritiirani) July 6, 2016

एक अन्य ट्वीट में इरानी ने लिखा, 'संतोष गंगवार जी को कपड़ा मंत्रालय में किए गए कामों के लिए बधाई देती हूं। मेरे नए काम में मुझे सहयोग करने का भरोसा दिलाने के लिए धन्यवाद।'
इरानी ने लिखा कि मैं टेक्सटाइल मिनिस्ट्री के अधिकारियों के साथ मिलकर देश के इस महत्वपूर्ण विभाग को आगे ले जाने का काम करूंगी। इससे पहले इरानी से मुलाकात करने के बाद उनकी जगह लेने वाले मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, 'हम स्मृति जी की ओर से उठाए गए बेहतर कदमों पर आगे बढ़ने का प्रयास करेंगे।'

Look forward to working with officials at @TexMinIndia for strengthening the very important Textile & Apparel Sector of our country.

— Smriti Z Irani (@smritiirani) July 6, 2016

स्मृति इरानी अाज कपड़ा मंत्रालय का पदभार भी ग्रहण की।

पढ़ेंः स्मृति ईरानी के प्रयासों को अागे बढ़ाएंगेः प्रकाश जावड़ेकर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.