Move to Jagran APP

जान की परवाह किए बिना इस मुस्लिम ने की थी फड़नवीस की मदद

गुरुवार को जैसे ही मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर गिरा तो आस-पास के लोग उसमें विस्फोट के डर से दूर हट गए।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Fri, 26 May 2017 09:21 PM (IST)Updated: Fri, 26 May 2017 10:45 PM (IST)
जान की परवाह किए बिना इस मुस्लिम ने की थी फड़नवीस की मदद
जान की परवाह किए बिना इस मुस्लिम ने की थी फड़नवीस की मदद

लातूर, आइएएनएस। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और पांच अन्य को ले जा रहा हेलीकॉप्टर जब गुरुवार को 80 फीट की ऊंचाई से गिरा तो तुरंत और सबसे पहले बचाव के लिए पहुंचने वालों में इरफान शेख (28) नामक व्यक्ति था। वह कबाड़ खरीदने-बेचने का काम करता है।

loksabha election banner

गुरुवार को जैसे ही मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर गिरा तो आस-पास के लोग उसमें विस्फोट के डर से दूर हट गए। लेकिन, इरफान चिल्लाया, 'हमारे राजा (मुख्यमंत्री) हेलीकॉप्टर में फंस गए हैं' और जान की परवाह किए बिना हेलीकॉप्टर की तरफ दौड़ पड़ा। इरफान ने एक पत्रकार को बताया, 'हेलीकॉप्टर का दरवाजा जाम हो गया था और वह खुल नहीं रहा था, मैंने उसे धक्का दिया लेकिन वह हिला भी नहीं इसके बाद मुख्यमंत्री ने कोशिश की और अंदर से धक्का दिया। इसके बाद मैंने बाहर से ताकत लगाकर उसे खोल दिया।

यह भी पढ़ें: हादसे में बाल-बाल बचे CM देवेंद्र फडणवीस, हेलिकॉप्टर जमीन से टकराया

मैंने मुख्यमंत्री की तरफ अपना हाथ बढ़ाया और हेलीकॉप्टर से उतरने में मदद की।' इरफान ने बताया कि थोड़े विचलित से दिख रहे फड़नवीस ने उससे कहा कि वह ठीक हैं और उन्होंने कुछ दूर पैदल जाते हुए उससे पायलट और हेलीकॉप्टर में सवार अन्य लोगों की मदद करने के लिए कहा। मुंबई में मुख्यमंत्री कार्यालय ने इस घटना की पुष्टि की है, लेकिन यह बताने से इन्कार कर दिया कि फड़नवीस इरफान को सम्मानित या कोई पुरस्कार प्रदान करेंगे।

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार पर बरसी कांग्रेस,कहा- एनडीए भाषण और आश्वासन की सरकार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.