Move to Jagran APP

पाकिस्तानी अधिकारियों ने किया कटासराज मंदिर का अपमान

पाकिस्तान के कुछ अधिकारियों ने ऐतिहासिक हिंदू तीर्थ स्थल कटासराज में सुशोभित शिवलिंग का निरादर किया है। पाकिस्तान यूथ हॉस्टल के जनरल मैनेजर रियाज अहमद खान व उसके साथी अधिकारी जूते पहनकर कटासराज के मंदिर में चले गए। इस संदर्भ में जब कुछ पाकिस्तानियों ने ही आपत्ति उठाई तो इन

By Rajesh NiranjanEdited By: Published: Mon, 21 Sep 2015 05:41 AM (IST)Updated: Mon, 21 Sep 2015 07:36 AM (IST)

अमृतसर, जागरण संवाददाता। पाकिस्तान के कुछ अधिकारियों ने ऐतिहासिक हिंदू तीर्थ स्थल कटासराज में सुशोभित शिवलिंग का निरादर किया है। पाकिस्तान यूथ हॉस्टल के जनरल मैनेजर रियाज अहमद खान व उसके साथी अधिकारी जूते पहनकर कटासराज के मंदिर में चले गए। इस संदर्भ में जब कुछ पाकिस्तानियों ने ही आपत्ति उठाई तो इन अधिकारियों ने भगवान शिव का निरादर किया और जान बूझ कर वहां खड़े होकर तस्वीरें भी खिंचवाईं। यह जानकारी इतिहासकार सुरिंदर कोछड़ ने दी है।

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि रियाज अहमद और उनके साथी अधिकारी हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं से भली भांति परिचित हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सरकार कटासराज को विश्व विरासती इमारतों की सूची में शामिल करवाने के लिए प्रयासरत है। इसके चलते कटासराज मंदिर, सरोवर, सात घरां मंदिर और हरी सिंह नलवा की हवेली का तो भले नवनिर्माण करवाकर इस तीर्थ को सहेजने के लिए कार्रवाई मुकम्मल कर ली हो, परंतु धार्मिक पक्ष से इस तीर्थ के साथ इंसाफ नहीं किया जा रहा।

पढ़ेंः पाकिस्तान में ही है दाऊद पाकिस्तान की पैंतरेबाजी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.