Move to Jagran APP

असलियत नहीं बदल सकती दंगों पर मोदी की टिप्पणी

नई दिल्ली। भाजपा के पीएम प्रत्याशी नरेंद्र मोदी द्वारा ब्लॉग के जरिये गुजरात दंगों के दौरान खुद को सदमे में बताने को कांग्रेस ने दिखावटी नैतिकता की कोशिश बताया है। कांग्रेस का कहना है कि इससे 2002 दंगों की असलियत नहीं बदल सकती। कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कहा कि मोदी ने 2014 लोकसभा चुनाव से पहले ब्लॉग के जरिये

By Edited By: Published: Sat, 28 Dec 2013 01:46 AM (IST)Updated: Sat, 28 Dec 2013 01:48 AM (IST)

नई दिल्ली। भाजपा के पीएम प्रत्याशी नरेंद्र मोदी द्वारा ब्लॉग के जरिये गुजरात दंगों के दौरान खुद को सदमे में बताने को कांग्रेस ने दिखावटी नैतिकता की कोशिश बताया है। कांग्रेस का कहना है कि इससे 2002 दंगों की असलियत नहीं बदल सकती। कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कहा कि मोदी ने 2014 लोकसभा चुनाव से पहले ब्लॉग के जरिये अपनी छवि साफ-सुथरी दिखाने की कोशिश की है। इससे दंगों में हुई घटनाएं बदलने वाली नहीं हैं।

तिवारी ने कहा कि तथ्य से भटकने की जरूरत नहीं है। सब कुछ मोदी की देखरेख में ही हुआ था। तत्कालीन प्रधानमंत्री ने क्यों मुख्यमंत्री मोदी को राजधर्म की याद दिलाई थी। जब उनसे पूछा गया कि क्या कांग्रेस मोदी से माफी मांगने को कह रही है तो तिवारी ने कहा कि माफी मांगने या दुख जताने से कोई फायदा नहीं है। इस तरह की चीजें न्याय की जगह नहीं ले सकतीं। उन्होंने कहा कि 2002 में एक अल्पसंख्यक समुदाय को निशाना बनाया गया तो 2013 में दूसरे अल्पसंख्यक समुदाय का उत्पीड़न हो रहा है। तिवारी का इशारा गुजरात के सिखों की ओर था।

मोदी ने ब्लॉग के जरिए तोड़ी गुजरात दंगों पर चुप्पी

सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज करेंगे मोदी के खिलाफ: तिवारी

तिवारी के इस बयान पर भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने कहा कि कांग्रेस सुशासन और विकास के मुद्दे से लोगों का ध्यान भटकाने की हर कोशिश करेगी। भाजपा को अपने इन्हीं दोनों मुद्दों पर बने रहने की जरूरत है। वहीं सपा नेता कमाल फारूकी ने मोदी पर गुजरात की न्यायिक प्रणाली को ध्वस्त करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि गुजरात की निचली अदालतों से न्याय की उम्मीद नहंी है। मोदी का ब्लॉग महज राजनीतिक कदम है।

-कमाल फारूकी, सपा नेता

------

'मैं एसआइटी रिपोर्ट पर गुजरात की निचली अदालत के फैसले से सहमत नहंी हूं।'

-मल्लिका साराभाई, सामाजिक कार्यकर्ता

------

'नरेंद्र मोदी पर कभी भरोसा नहीं करना चाहिए। मैंने कभी उन पर विश्वास नहीं किया।'

-मणिशंकर अय्यर, कांग्रेस नेता

------

'मुझे मोदी के ब्लॉग में कोई पछतावा नजर नहीं आया। यह ब्लॉग मोदी के बारे में था, न कि दंगों में बचे लोगों के बारे में।'

-तीस्ता सीतलवाड़, सामाजिक कार्यकर्ता

------

'मोदी पिछले 12 साल से क्या कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने एक बार भी दुख नहीं जताया।'

-टीकेएस इलंगगोवन, द्रमुक नेता

---------

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.