Move to Jagran APP

एयरपोर्ट पर मोदी का स्वागत करने जाएंगी ममता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच तल्खी के कुछ कम होने के संकेत मिल रहे हैं। चर्चा है कि नौ मई को कोलकाता दौरे पर आ रहे प्रधानमंत्री का स्वागत करने ममता खुद एयरपोर्ट पर जाएंगी। वैसे तो यह प्रोटोकाल है, लेकि

By Kamal VermaEdited By: Published: Tue, 05 May 2015 09:30 PM (IST)Updated: Tue, 05 May 2015 09:34 PM (IST)
एयरपोर्ट पर मोदी का स्वागत करने जाएंगी ममता

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच तल्खी के कुछ कम होने के संकेत मिल रहे हैं। चर्चा है कि नौ मई को कोलकाता दौरे पर आ रहे प्रधानमंत्री का स्वागत करने ममता खुद एयरपोर्ट पर जाएंगी। वैसे तो यह प्रोटोकाल है, लेकिन तीन साल पहले पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के बंगाल दौरे पर तृणमूल प्रमुख यह प्रोटोकाल तोड़ चुकी हैं। मंगलवार को ममता बनर्जी ने यह कहकर नरमी के स्पष्ट संकेत दिए कि वह प्रधानमंत्री से मिलने का समय मांगेंगी।

loksabha election banner

राजनीतिक गलियारों में इस बात की चर्चा जोरों पर है कि प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी के पहले बंगाल दौरे को लेकर ममता बनर्जी का नजरिया बदला-बदला है। इस दौरान मोदी के साथ ममता दो सरकारी कार्यक्रमों में मंच भी साझा करेंगी और पीएम के साथ आसनसोल तक भी जाएंगी, जहां इस्को कारखाने का कार्यक्रम होगा। ममता-मोदी के बीच इस नरमी को लेकर विरोधियों के अलग-अलग तर्क भी शुरू हो गए हैं। माकपा, कांग्रेस इसे ममता बनर्जी द्वारा सारधा कांड से बचने की जुगत बता रहे हैं तो भाजपा द्वारा भूमि अधिग्रहण बिल पर राज्यसभा में तृणमूल का साथ पाने की कवायद भी बताई जा रही है। मंगलवार को सिलीगुड़ी के उत्तरकन्या में ममता बनर्जी ने कहा कि वह पीएम से मिलकर बंगाल के कर्ज माफी की अपील करेंगी। खबर यह भी है कि पीएम से मुलाकात के लिए ममता ने पांच दिवसीय आसनसोल का दौरा भी रद कर दिया है।

ममता ने नेपाल को सौंपी राहत सामग्रियां


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.