Move to Jagran APP

मोहनलालगंज कांड की सीबीआई जांच की मांग

राजधानी के मोहनलालगंज दरिंदगी कांड पर पीड़िता के परिवार के साथ ही विपक्षी राजनीतिक दलों को भी पुलिस के रहस्योद्घाटन पर यकीन नहीं है। विपक्षी दलों ने किसी खास को बचाने की कोशिश का आरोप लगाते हुए मामले की जांच सीबीआइ को सौंपे जाने की मांग की है और कई सवाल भी उठाए हैं। देवरिया में मृतका की पुत्री तथा उसके परिव

By Edited By: Published: Mon, 21 Jul 2014 12:31 PM (IST)Updated: Mon, 21 Jul 2014 12:41 PM (IST)
मोहनलालगंज कांड की सीबीआई जांच की मांग

लखनऊ। राजधानी के मोहनलालगंज दरिंदगी कांड पर पीड़िता के परिवार के साथ ही विपक्षी राजनीतिक दलों को भी पुलिस के रहस्योद्घाटन पर यकीन नहीं है। विपक्षी दलों ने किसी खास को बचाने की कोशिश का आरोप लगाते हुए मामले की जांच सीबीआइ को सौंपे जाने की मांग की है और कई सवाल भी उठाए हैं।

loksabha election banner

देवरिया में मृतका की पुत्री तथा उसके परिवारवालों को भी पुलिस की कार्यशैली पर भरोसा नहीं है। केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र ने कल रात इस पीड़ित परिवार से मुलाकात की। मृतका की पुत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस इस मामले में न्याय नहीं कर सकती। हम सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं। मृतका के पिता तथा अन्य रिश्तेदारों ने भी लखनऊ पुलिस की कार्रवाई को कटघरे में खड़ा किया है।

भाजपा के प्रवक्ता डा.मनोज मिश्र का आरोप है कि पुलिस जघन्य अपराध में ईमानदारी से जांच कर वास्तविक दोषी को दबोचने के बजाए भ्रमित करने की कोशिश कर रही है। निर्भया के शव का आननफानन में दाह संस्कार कराया गया और अब दुराचार होने से इन्कार किया जा रहा है। इससे पुलिस की कहानी में झोल नजर आ रहा है। मोबाइल बरामद न करना और महिला के शरीर पर चोट के निशान सच्चाई खुद बता रहे थे। सच सामने लाने के लिए सीबीआइ जांच जरूरी है।

भाजपा महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष कमलावती सिंह ने कहा कि पुलिस मामले को भटकाने का प्रयास कर रही है जिसका विरोध किया जाएगा। कांग्रेस के प्रवक्ता अमरनाथ अग्रवाल ने कहा कि जब मृतका के परिवारीजन पुलिस के खुलासे पर भरोसा नहीं कर रहे हैं तो प्रदेश सरकार को तत्काल सीबीआइ जांच की संस्तुति करनी चाहिए। सीबीआइ जांच कराने से बच रही सरकार बताए कि आखिर वह बचाना किसे चाहती है।

रालोद के राष्ट्रीय सचिव अनिल दुबे का आरोप है कि निर्भया हत्याकांड में पुलिस की कहानी पूरी तरह फर्जी है। सरकार की नाक के नीचे होने वाले जघन्य अपराध को इस तरह भ्रामक बनाने का प्रयास होगा तो जनता का न्याय से भरोसा उठ जाएगा।

लखनऊ में भी निर्भया कांड, पढि़ए ऐसे अपराधों के खिलाफ क्या है लोगों की राय

मोहनलालगंज कांड: पुलिस की थ्योरी में छेद ही छेद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.