Move to Jagran APP

नोएडा में मां-बेटी की हत्या, जली कार में मिले पति के शव पर संशय

सेक्टर-120 स्थित प्रतीक लोरियल अपार्टमेंट में रहने वाली एक आर्किटेक्ट महिला और उनकी चार वर्षीय पुत्री की हत्या कर दी गई। दोनों के शव पुलिस ने रविवार को उनके फ्लैट से बरामद किए। मृतकों की पहचान पारुल रोहिल्ला और उनकी बेटी आइसी के रूप में हुई है। मां की हत्या चाकू मारकर की गई है, जबकि बेटी का गला

By Edited By: Published: Mon, 21 Jul 2014 09:01 AM (IST)Updated: Mon, 21 Jul 2014 09:22 AM (IST)
नोएडा में मां-बेटी की हत्या, जली कार में मिले पति के शव पर संशय

नोएडा [जासं]। सेक्टर-120 स्थित प्रतीक लोरियल अपार्टमेंट में रहने वाली एक आर्किटेक्ट महिला और उनकी चार वर्षीय पुत्री की हत्या कर दी गई। दोनों के शव पुलिस ने रविवार को उनके फ्लैट से बरामद किए। मृतकों की पहचान पारुल रोहिल्ला और उनकी बेटी आइसी के रूप में हुई है। मां की हत्या चाकू मारकर की गई है, जबकि बेटी का गला दबाया गया। पुलिस का कहना है कि वारदात को तीन से चार दिन पहले अंजाम दिया गया है। वहीं, खुलासा हुआ है कि शनिवार को नोएडा एक्सप्रेस वे पर जली वैगन आर कार महिला के पति नितिन रोहिल्ला की थी। कार में जला शव नितिन का था या नहीं, यह डीएनए जांच के बाद ही पता चलेगा।

loksabha election banner

अपार्टमेंट के फ्लैट संख्या ई 402 में पारुल अपने पति नितिन और बेटी के साथ रहती थीं। नितिन यामाहा कंपनी में मैकेनिकल इंजीनियर है। कई दिन से पूरे परिवार से कोई संपर्क न होने के कारण रविवार सुबह पारुल के मामा सत्यनारायण यहां पहुंचे तो फ्लैट का दरवाजा बाहर से बंद पाकर उन्होंने अन्य परिजनों को सूचित किया। नितिन का भाई पड़ोसी के फ्लैट के रास्ते अंदर घुसा तो वहां का दृश्य देखकर उसकी चीख निकल गई। पारुल का शव कुर्सी पर पड़ा था जबकि बेड पर आइसी मृत पड़ी थी। फ्लैट में बिखरा पड़ा खून जम चुका था।

पुलिस जांच में सामने आया है कि पारुल की हत्या रसोई में की गई। बाद में शव को घसीटकर कुर्सी तक लाया गया। मौके पर घसीटने के निशान भी मिले हैं। वारदात में इस्तेमाल चाकू भी वहीं पड़ा था। पारुल के मोबाइल फोन की बैटरी और सिमकार्ड निकला पड़ा था। घर में लगे फोन की रिसीवर भी अलग रखा हुआ था। घर का सामान सुरक्षित पाए जाने से पुलिस ने लूटपाट की आशंका से इन्कार किया है। फ्लैट बाहर से बंद पाए जाने के कारण वारदात को किसी जानकार का हाथ होने की संभावना है। अपार्टमेंट में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी पुलिस खंगाल रही है।

रोहतक निवासी नितिन के साथ रेवाड़ी निवासी पारुल की शादी वर्ष 2008 में हुई थी। शादी के बाद उसने गुड़गांव में आर्किटेक्ट की नौकरी छोड़ दी थी। उनकी बेटी आइसी सेक्टर-50 मानव रचना इंटरनेशन स्कूल में एलकेजी कक्षा में पढ़ती थी। गौतमबुद्धनगर के एसएसपी डॉ. प्रीतिंदर सिंह ने कहा कि मृतकों के परिजन की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चल सकेगा। कार में मिले शव का डीएनए टेस्ट कराया जा रहा है। सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर जांच की जा रही है।

16 की रात पारुल हुई आखरी बार ऑनलाइन:

पारुल और आइसी हत्याकांड में पुलिस की जांच मोबाइल कॉल डिटेल और सीसीटीवी फुटेज के आसपास घूम रही है। पुलिस को जांच में पता चला है कि पारुल रोहिल्ला वाट्सअप पर भी काफी एक्टिव थी। वह आखिरी बार 16 जुलाई को रात 9:54 बजे ऑनलाइन हुई थी। 16 जुलाई के बाद उन्हें किसी ने नहीं देखा। इस कारण पुलिस का मानना है कि हत्या 16 की रात में हुई है।

सब कुछ लूट गया:

नितिन ने शनिवार शाम को भाई नीरज को फोन कर सब कुछ लूट जाने की बात कही थी। इसके बाद मोबाइल बंद हो गया। इससे भी पुलिस को लग रहा है कि कार में जलकर नितिन की ही मौत हुई है।

शनिवार को ही हो गई थी अनहोनी की आशंका:

पारुल के रिश्तेदार मनीष ने बताया कि घरवालों को अनहोनी की आशंका हो गई थी। नितिन को कई बार फोन किया गया। पारुल के नंबर पर भी संपर्क नहीं हो पा रहा था। इस कारण घरवालों ने नितिन के मोबाइल की लोकेशन निकाली। शनिवार को नॉलेज पार्क में लोकेशन मिल रही थी। कासना पुलिस को इसकी जानकारी दी गई। इसी बीच एक वैगनआर कार के जलने की बात पुलिस ने बताई लेकिन गलत नंबर बताने के कारण पुष्टि नहीं हो सकी।

शनिवार सुबह दिखी थी कार:

नितिन का कार साफ करने वाले प्रभुदयाल ने बताया कि वैगनआर कार शनिवार सुबह 8 बजे अपार्टमेंट के नीचे खड़ी थी। उसने बताया कि नितिन ने 20 दिन पहले से उसे कार साफ करने को मना कर दिया था।

पढ़ें : गर्भवती पत्नी व बेटे की गला घोंटकर हत्या

पढ़ें : हत्यारोपी दूसरे पति के साथ कोर्ट में पहुंची 5 माह पहले 'मृत' महिला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.