Move to Jagran APP

मढ़ी में होंगे बर्फ के दीदार निराश नही होंगे सैनाली

देशभर से बर्फ देखने मनाली पहुंचे सैलानी 17 मई से मढ़ी जा सकेंगे और ब्यासनाला सहित सागू फाल में बर्फ के दीदार कर सकेंगे।

By Babita KashyapEdited By: Published: Wed, 17 May 2017 12:26 PM (IST)Updated: Wed, 17 May 2017 12:26 PM (IST)
मढ़ी में होंगे बर्फ के दीदार निराश नही होंगे सैनाली
मढ़ी में होंगे बर्फ के दीदार निराश नही होंगे सैनाली

मनाली, संवाद सहयोगी। देश व विदेश से बर्फ के दीदार करने मनाली आ रहे सैलानियों को अब मायूस नहीं होना पड़ेगा। उपायुक्त कुल्लू के आदेशानुसार पर्यटनस्थल मढ़ी को पर्यटकों के लिए बहाल कर दिया गया है। देशभर से बर्फ देखने मनाली पहुंचे सैलानी 17 मई से मढ़ी जा सकेंगे और ब्यासनाला सहित सागू फाल में बर्फ के दीदार कर सकेंगे। 

loksabha election banner

मढ़ी बहाली से पहले मंगलवार को एसडीएम मनाली एचआर बैरवा और डीएसपी पुनीत रघु ने पर्यटनस्थल मढ़ी का दौरा किया और हालात का जायजा लिया। प्रशासन का कहना है कि बीआरओ के अधिकारियों से बात करने के बाद मढ़ी को बुधवार से सैलानियों के लिए बहाल कर दिया गया है। एनजीटी के आदेशानुसार प्रशासन ने घुड़सवार, कुल्लवी ड्रेस, पैराग्लार्इंडग, फोटोग्राफर, माउंटेनबाइक और स्नो स्कूटर के लिए जगह चिन्हित कर दी है। कल से चिन्हित स्थानों पर यह पर्यटन कारोबारी अपनी गतिविधियां भी चला सकेंगे। एसडीएम मनाली एचआर बैरवा ने बताया कि उन्होंने आज मढ़ी का दौरा कर हालात का जायजा लिया। पर्यटक वाहन मढ़ी से आगे जाने की कोशिश न करें।

मढ़ी बहाली के बाद प्रशासन बीआरओ संग मिलकर रोहतांग दर्रे का दौरा करेगा और सभी परिस्थितियां ठीक होने के बाद चार-पांच दिन के भीतर रोहतांग दर्रा भी सैलानियों के बहाल कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि एनजीटी के आदेशानुसार 1200 पर्यटक वाहन ही मढ़ी जा सकेंगे। वाहनों के परमिट मंगलवार रात 12 बजे से मिलना शुरू हो जाएंगे। डीएसपी पुनीत रघु ने बताया कि मढ़ी में पुलिस जवानों की तैनाती कर दी है। वहीं उपायुक्त कुल्लू यूनुस ने बताया कि अब पर्यटक वाहनों को मढ़ी तक जाने की अनुमति होगी लेकिन उन्हें गुलाबा से आगे जाने के लिए परमिट लेना पड़ेगा। 

यह भी पढ़ें: टैक्सी सेवाएं बंद रहने से परेशान हुए पर्यटक

यह भी पढ़ें: जंगली जानवरों को देखने की है हसरत तो करें हिमाचल के इन नेशनल पार्को की सैर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.