Move to Jagran APP

पटियाला कोर्ट में पेश हुए वीरभद्र सिंह, अगली सुनवाई 29 को

वीरभद्र सिंह और उनकी पत्नी अदालत में पहुंच चुके हैं। मामला लगभग 10 करोड़ रुपये से अधिक की आय से संपत्ति से जुड़ा है।

By Babita KashyapEdited By: Published: Mon, 22 May 2017 10:16 AM (IST)Updated: Mon, 22 May 2017 04:53 PM (IST)
पटियाला कोर्ट में पेश हुए वीरभद्र सिंह, अगली सुनवाई 29 को

नई दिल्ली, जेएनएन। आय से अधिक संपत्ति के मामले में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और उनकी पत्नी प्रतिभा की आज दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में पेश हुए। मामला लगभग 10 करोड़ रुपये से अधिक की आय से संपत्ति से जुड़ा है। इस मामले की अगली सुनवाई 29 को होगी।

loksabha election banner

विशेष जज वीरेंद्र कुमार गोयल ने आठ मई को वीरभद्र, उनकी पत्नी प्रतिभा सिंह तथा अन्य के खिलाफ समन जारी कर उनसे 22 मई को अदालत में पेश होने को कहा। कांग्रेस के 82 वर्षीय नेता और उनकी पत्नी के  अतिरिक्त चुन्नी लाल चौहान, जोगिंदर सिंह घाल्टा, प्रेमराज, वकामुल्ला चंद्रशेखर, लवन कुमार रोच और रामप्रकाश भाटिया से भी अदालत में पेश होने को कहा गया है। पांच सौ पन्नों से अधिक के चार्जशीट आरोपपत्र में दावा किया गया है कि वीरभद्र ने केंद्रीय मंत्री रहने के दौरान लगभग 10 करोड़ रपये की ऐसी संपत्ति जुटाई जो उनकी कुल आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक है। 

वीरभद्र तथा आठ अन्य के खिलाफ फर्जीवाड़े और भ्रष्टाचार सहित विभिन्न आरोपों में दायर अंतिम रिपोर्ट में लगभग 225 गवाहों और 442 दस्तावेजों का जिक्र है। रिपोर्ट में एलआईसी एजेंट आनंद चौहान का नाम भी आरोपी के रूप में है। वह फिलहाल न्यायिक हिरासत में है।

यह भी पढ़ें: निर्दलीय विधायक हमारे थे ही कब : सुक्खू

यह भी पढ़ें: कांग्रेस ने रोका ऊना के विकास का पहिया : धूमल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.