Move to Jagran APP

कॉमेडी शो में एक्ट्रेस के सांवले रंग पर किया भद्दा कमेंट, बीच में छोड़ा शो

चैनल ने आपत्तिजनक भाग को एडिट करने की पेशकश की, लेकिन तनिष्ठा ने इसे स्वीकार नहीं किया।

By Manoj KumarEdited By: Published: Wed, 28 Sep 2016 10:54 AM (IST)Updated: Wed, 28 Sep 2016 05:44 PM (IST)
कॉमेडी शो में एक्ट्रेस के सांवले रंग पर किया भद्दा कमेंट, बीच में छोड़ा शो

मुंबई। पार्च्ड में एक इंपोर्टेंट रोल निभाने वाली एक्ट्रेस तनिष्ठा चटर्जी को उनके अभिनय के लिए दुनियाभर में पहचाना जाता है, लेकिन एक कॉमेडी शो में उनके सांवले रंग का इस भद्दे तरीके से मजाक उड़ाया गया कि तनिष्ठा को शो बीच में छोड़ना पड़ा।

loksabha election banner

तनिष्ठा पिछले हफ्ते रिलीज हुई फिल्म 'पार्च्ड' को प्रमोट करने के लिए 'कॉमेडी नाइट्स बचाओ ताजा' में गई थीं। इस शो का फॉर्मेट ऐसा है कि आने वाले मेहमानों को रोस्ट किया जाता है, लेकिन तनिष्ठा के साथ जो हुआ, उसे वो रंगभेद यानि रेसिज्म की केटेगरी में रखती हैं। शो में तनिष्ठा के सांवले रंग का मजाक उड़ाया गया और उन्हें काली-कलूटी कहा गया। उनसे पूछा गया, कि क्या वो बचपन से जामुन खा रही हैं, कि उनका रंग इतना डार्क हो गया।

पिंक देखकर मीडिया पर क्यों भड़कीं जया बच्चन

तनिष्ठा ये सब सुनकर शॉक्ड रह गईं। तनिष्ठा चटर्जी ने इस पूरे मुद्दे पर अपनी बात रखते हुए कहा- ''मुझे कहा गया था कि यह शो रोस्ट पर है। शायद ऐसे शोज रोस्ट की परिभाषा भूल गये हैं या फिर उन्होंने अपनी नयी कोई परिभाषा जोड़ दी है। रोस्ट का मतलब होता है कि आप किसी की जिंदगी का सेलिब्रेशन करें और उनके साथ हंसी-मजाक करेें, आप मजाक उड़ायें। लेकिन आप किसी के रंग का मजाक नहीं उड़ा सकते।''

बर्थडे पर लता मंगेशकर ने अपने फैंस से की इमोशनल अपील

पहले सेगमेंट के बाद तनिष्ठा को लगा कि जोक्स उनकी स्किन टोन से आगे बढ़कर उनकी परफॉर्मेंस, फिल्मों और निजी जिंदगी पर आएंगे, लेकिन जब अगले सेगमेंट में भी काली-कलूटी, बैंगर लूटी जैसे कमेंट्स चलते रहे, तो तनिष्ठा ने अपने स्टाफ से कहा कि वो शो छोड़ना चाहती हैं। तनिष्ठा कहती हैं- ''हम किस मानसिकता में जी रहे हैं कि हम किसी की जाति का तो कभी किसी के रंग को लेकर, आपकी बॉडी के आकार को लेकर मजाक करें।इसमें फनी क्या है? क्या इस तरह मजाक उड़ाना फनी होता है? मुझे नहीं लगता और अगर लोग सोच रहे हैं कि मैंने इस शो को छोड़ा और बाहर आ गयी, यह बस एक गॉसिप की खबर है तो बात सिर्फ इतनी सी नहीं है। यह बहुत बड़ी बात है।''

पूरी फिल्म की स्क्रिप्ट फिर लिखवा रहे हैं अक्षय कुमार, जानें कौन सी फिल्म!

तनिष्ठा ने शो के आयोजकों को बोल दिया, कि वो अपना पार्ट ऑन एयर नहीं करवाना चाहतीं। हालांकि चैनल ने आपत्तिजनक भाग को एडिट करने की पेशकश की, लेकिन तनिष्ठा ने इसे स्वीकार नहीं किया। दिलचस्प बात ये है कि जब तनिष्ठा जाने को तैयार हो गईं, तो आयोजकों ने उनसे कहा- मैडम एक्जिट तो शूट कर लो। lतनिष्ठा किसी भी सूरत में इस बात को यूं ही जाने नहीं देना चाहतीं।

करीना कपूर ने किया खुलासा, क्या होगा उनके बेबी का नाम

उन्होंने कहा- ''आप 2016 के भारत में हैं और आज भी रंग को लेकर इस तरह का भद्दा मजाक होगा तो यह दयनीय है। यह सिर्फ एक शो की बात नहीं है। यह एक बहुत ही बड़ा मुद्दा है और इस पर लोगों को अपनी बात रखनी ही होगी। शो अगर हिट है तो क्या प्रोडयूर्स की यह जिम्मेदारी नहीं कि आप किस तरह का कंटेंट लोगों के सामने परोसें। दर्शक भी तो देखकर मजाक उड़ाना ही सीखेंगे ना। आप मजाक उड़ाओ काम का, टांग-खिंचाई करो, लेकिन टांग-खिंचाई के नाम पर यह गंध मत फैलाओ।''

अमिताभ बच्चन ने आराध्या-नव्या को लेटर हाथ से ही क्यों लिखा

वैसे 'कॉमेडी नाइट्स बचाओ' में लीजा हेडन को भी रेसिस्ट टिप्पणियों का सामना करना पड़ा है। उस वक्त अक्षय कुमार ने बीच में पड़कर मामला संभाला था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.