Move to Jagran APP

शतरंज से कम नहीं Release Date का खेल, 6 महीनों में बदल चुकी है 8 फ़िल्मों की रिलीज़

'गेस्ट इन लंदन' जून में रिलीज़ होने वाली थी, मगर अब इसे 7 जुलाई को सिनेमाघरों में उतारा जाएगा। इसकी सूचना देने के लिए मेकर्स ने एक नया पोस्टर भी जारी किया है।

By मनोज वशिष्ठEdited By: Published: Thu, 15 Jun 2017 06:32 PM (IST)Updated: Thu, 15 Jun 2017 06:32 PM (IST)
शतरंज से कम नहीं Release Date का खेल, 6 महीनों में बदल चुकी है 8 फ़िल्मों की रिलीज़
शतरंज से कम नहीं Release Date का खेल, 6 महीनों में बदल चुकी है 8 फ़िल्मों की रिलीज़

मुंबई। बॉलीवुड में इतनी फ़िल्में बनती हैं कि कई बार सेफ़ रिलीज़ डेट मिलना मुश्किल हो जाता है। इसीलिए अपनी फ़िल्म की रिलीज़ डेट तय करने के लिए मेकर्स जिस तरह से चालें चलते हैं, उससे आपको शतरंज के खेल की याद आ जाएगी। साल का छठा महीना चल रहा है और आठ फ़िल्मों की रिलीज़ बदल चुकी है।

loksabha election banner

'गेस्ट इन लंदन' जून में रिलीज़ होने वाली थी, मगर अब इसे 7 जुलाई को सिनेमाघरों में उतारा जाएगा। इसकी सूचना देने के लिए मेकर्स ने एक नया पोस्टर भी जारी किया है। रिलीज़ डेट पोस्टपोन करने की कोई वजह मेकर्स की तरफ़ से नहीं बताई गई है। 'गेस्ट इन लंदन' में कार्तिक आर्यन, कृति खरबंदा परेश रावल और तन्वी आज़मी लीड रोल्स निभा रहे हैं। ये फ़िल्म 'अतिथि तुम कब जाओगे' फ्रेंचाइजी का दूसरा पार्ट है। अश्विनी धीर डायरेक्टेड फ़िल्म में अजय देवगन केमियो कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: तलाक़ के बाद ऐसे बढ़ रही है इन सेलेब्स की लाइफ़, कहानी फ़िल्मी है

फ़िल्म की रिलीज़ पोस्टपोन करने की सूचना कुछ दिन पहले कार्तिक आर्यन ने ट्विटर पर दी थी। परेश रावल के साथ अपनी शरारती फोटो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा था- ''थैंक गॉड, ये मेहमान दिमाग खाने अब थोड़ा लेट आएंगे। फ़िल्म अब 7 जुलाई को रिलीज़ हो रही है।''

यह भी पढ़ें: ट्यूबलाइट एक्ट्रेस समेत ये 5 ब्यूटीज़ रौशन करने वाली हैं बॉलीवुड की महफ़िल

शाह रुख़ ख़ान की फ़िल्म 'जब हैरी मेट सेजल' पहले 11 अगस्त को अक्षय कुमार की 'टॉयलेट- एक प्रेम कथा' के साथ रिलीज़ होने वाली थी, मगर हाल ही में जब इसका टाइटल तय होने की ख़बर आयी तो इसके साथ पता चला कि फ़िल्म अब एक हफ़्ता पहले यानि 4 अगस्त को सिनेमाघरों में पहुंचेगी। वैसे 'जब हैरी मेट सेजल' की ओरिजनल रिलीज़ डेट सलमान ख़ान ने अपने ट्विटर एकाउंट से शेयर की थी। 

यह भी पढ़ें: ट्यूबलाइट की एक्ट्रेस समेत ये हीरोइंस रहीं प्रमोशन से दूर

इस दिवाली पर तीन बड़ी फ़िल्मों के बीच घमासान होने वाला था। रजनीकांत-अक्षय कुमार की '2.0', अजय देवगन की 'गोलमाल अगेन' और आमिर ख़ान की 'सीक्रेट सुपरस्टार'। काफ़ी जद्दोज़हद के बाद '2.0' की रिलीज़ अगले साल के लिए पोस्टपोन कर दी गयी। फ़िल्म अब 2018 में गणतंत्र दिवस के आस-पास रिलीज़ होने वाली है। 

यह भी पढ़ें: सलमान की बात सुनकर कहीं बुझ ना जाए अरबाज़ की ख़ुशी की ट्यूबलाइट

श्रीदेवी की फ़िल्म Mom 7 जुलाई को रिलीज़ हो रही है। ओरिजनली फ़िल्म की रिलीज़ 14 जुलाई थी। रवि उद्यावर डायरेक्टेड फ़िल्म में नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी और अक्षय खन्ना भी मुख्य किरदारों में शामिल हैं।

टाइगर श्रॉफ़ की 'मुन्ना माइकल' की रिलीज़ पर 7 जुलाई को निर्धारित की गयी थी, मगर अब ये 21 जुलाई तक के लिए पोस्टपोन कर दी गयी है। साबिर ख़ान निर्देशित इस डांस फ़िल्म में भी नवाज़ुउद्दीन सिद्दीक़ी अहम रोल में हैं, जबकि निधि अग्रवाल डेब्यू कर रही हैं।

यह भी पढ़ें: कपिल शर्मा समेत इन टीवी स्टार्स ने बॉलीवुड से शुरू किया था अपना करियर

संजय दत्त की कमबैक फ़िल्म 'भूमि' पहले 4 अगस्त को आने वाली थी, मगर अब ये फ़िल्म 22 सितंबर को सिनेमाघरों में पहुंचेगी। संजय ने ऐसा आमिर की फ़िल्म 'सीक्रेट सुपरस्टार' से क्लैश अवॉयड करने के लिए किया था, मगर बाद में 'सीक्रेट सुपरस्टार' को दिवाली तक के लिए टाल दिया गया। 'भूमि' को उमंग कुमार डायरेक्ट कर रहे हैं, जबकि अदिति राव हैदरी उनकी बेटी के किरदार में हैं।

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड के सबसे क़ीमती स्टार का चिल्लर पार्टी से है खनकता रिश्ता

अमिताभ बच्चन की 'सरकार 3' की रिलीज़ डेट पहले 7 अप्रैल रखी गयी थी, मगर बाद में इसे 12 मई तक के लिए पोस्टपोन कर दिया गया था। इरफ़ान ख़ान और सबा क़मर की फ़िल्म 'हिंदी मीडियम' पहले 12 मई को रिलीज़ होने वाली थी, मगर इसे एक हफ़्ता आगे खिसका दिया गया। फ़िल्म 'हाफ़ गर्लफ़्रेंड' के साथ 19 मई को सिनेमाघरों में पहुंची। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.