Move to Jagran APP

प्रत्यूषा बनर्जी के अलावा इन एक्ट्रेस ने भी थामा मौत का दामन

'बालिका वधू' से रियलिटी शो 'पॉवर कपल' तक अपने हुनर की छाप छोड़ने वालीं प्रत्यूषा बनर्जी आज हमारे बीच नहीं हैं। उनके अलावा कई और अभिनेत्रियों ने भी थामा था मौत का दामन।

By Suchi SinhaEdited By: Published: Sat, 02 Apr 2016 10:00 AM (IST)Updated: Sat, 02 Apr 2016 04:14 PM (IST)
प्रत्यूषा बनर्जी के अलावा इन एक्ट्रेस ने भी थामा मौत का दामन

नई दिल्ली। 'बालिका वधू' से रियलिटी शो 'पॉवर कपल' तक अपने हुनर की छाप छोड़ने वालीं प्रत्यूषा बनर्जी आज हमारे बीच नहीं हैं। उनके आनंदी के किरदार ने दर्शकों के दिल में एक खास जगह बना ली थी। महज 24 साल की उम्र में इस एक्ट्रेस को आखिर किस गम ने मौत को गले लगाने के लिए मजबूर कर दिया? इस सवाल का जवाब फिलहाल आना बाकी है। प्रत्यूषा की तरह और भी कई अभिनेत्रियों ने आखिर क्यों और कैसे मौत का दामन थामा चलिए उस पर नजर डालते हैं।

prime article banner

देखिए, 'सुल्तान' के लिए लंगोट पहन अखाड़े में उतरे सलमान खान

'बीए पास' फिल्म में छोटी-सी भूमिका निभाने वालीं शिखा जोशी ने मई 2015 में मुंबई के वरसोवा इलाके में अपने फ्लैट में आत्महत्या कर ली थी। तो वहीं फिल्म 'निशब्द' में अमिताभ बच्चन के साथ अहम भूमिका निभाने वालीं अभिनेत्री जिया खान ने 3 जून 2013 को खुदकुशी कर ली। इस घटना ने पूरे बॉलीवुड को हिला कर रख दिया था। जिया डिप्रेशन की शिकार हो गई थीं। जिया के ब्वॉयफ्रेंड सूरज पंचोली को उन्हें आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया था।

महज 19 साल की उम्र में बॉलीवुड में नाम और शोहरत कमाने वाली अभिनेत्री दिव्या भारती को भला कौन भूल सकता है। उनकी भोली-सी सूरत आज भी उनके फैंस के दिलों में मौजूद है। दिव्या की मौत 5 अप्रैल 1993 में हुई थी। उनकी मौत ने पूरे बॉलीवुड को हिला कर रख दिया था। वहीं दक्षिण भारत की मशहूर बोल्ड अभिनेत्री सिल्क स्मिता 23 सितंबर 1996 को अपने चेन्नई वाले अपार्टमेंट में मृत पाई गई थीं। उन्होंने पंखे से लटककर खुद को फांसी लगा ली थी। 'द डर्टी पिक्चर' उनकी जिंदगी पर आधारित फिल्म है, जिसमें विद्या बालन ने उनकी भूमिका अदा की थी।

अपने जमाने की मशहूर ग्लैमरस अभिनेत्री परवीन बॉबी का शव उनके अपार्टमेंट में पाया गया था। फिल्मों में कई बड़े अभिनेताओं के साथ उनकी जोड़ी देखने को मिली। परवीन ने शादी नहीं की थी, लेकिन कई लोगों के साथ उनके अफेयर के किस्से काफी सूर्खियों में रहे। ये आत्महत्या थी या नेचुरल डेथ इस सवाल का जवाब आज तक नहीं मिल पाया है।

WATCH: इमरान हाशमी की फिल्म 'अजहर' का ट्रेलर हुआ जारी

1997 में मिस इंडिया यूनिवर्स का ताज जीतने वालीं नफीसा जोसफ ने महज 26 साल की उम्र में साल 2004 में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी, जिस वक्त उन्होंने मौत को गले लगाया, उस वक्त उन्हें एक टीवी चैनल को होस्ट करने के लिए जाना था। उनकी मौत के रहस्य से आज तक पर्दा नहीं उठ पाया है।

टीवी एक्ट्रेस और मॉडल रहीं कुलजीत रंधावा ने साल 2006 में आत्महत्या कर ली थी। उन्होंने अपने सुसाइड नोट में जिंदगी के दबाव को नहीं झेल पाने की बात लिखी थी, जिसे पुलिस ने जांच में लिया था। रंधावा ने 'स्पेशल स्क्वाड', 'कैट्स' से अपनी पहचान बनाई थी।

OMG! प्रत्यूषा करने जा रही थीं पहले से शादीशुदा राहुल से शादी

ग्लैमर की इस चमचमाती दुनिया का एक खौफनाक चेहरा ये भी है। किसी को अकेलापन खा जाता है, तो किसी को अपनी शोहरत में आती कमी डिप्रेशन की ओर ले जाती है। ब्वॉयफ्रेंड की बेवफाई भी आत्महत्या करने की वजह बन जाती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.